Move to Jagran APP

कुशीनगर में एक द‍िन में म‍िले 20 कोरोना पाज‍िट‍िव, पिछले तीन दिनों में नहीं मिला था कोई संक्रमित

पडरौना में शनिवार को अचानक एक साथ 20 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। खुद स्वास्थ्य महकमे को इस आंकड़े पर एतबार नहीं हो पा रहा था और रात दस बजे तक इसको तस्दीक करने का कार्य करता रहा। सीएमओ ने जांच की बात कही।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 12:05 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 12:05 PM (IST)
कुशीनगर में एक द‍िन में म‍िले 20 कोरोना पाज‍िट‍िव, पिछले तीन दिनों में नहीं मिला था कोई संक्रमित
कुशीनगर में एक साथ कोरोना के बीस केस म‍िले हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। एक माह से पडरौना में कोरोना संक्रमित की संख्या इकाई छोड़ दहाई में नहीं पहुंच पाई थी। पिछले तीन दिनों से संक्रमित होने वालों की संख्या शून्य थी। लेकिन शनिवार को अचानक एक साथ 20 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। खुद स्वास्थ्य महकमे को इस आंकड़े पर एतबार नहीं हो पा रहा था और रात दस बजे तक इसको तस्दीक करने का कार्य करता रहा। सीएमओ ने जांच की बात कही। संक्रमित मिलने वालों में सर्वाधिक संख्या रामकोला की है। एक्टिव केसों की संख्या जिले में चार से बढ़कर 24 हो गई।

loksabha election banner

जांच की जांच कराएगा स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग

जांच में रामकोला में 14 संक्रमित मिले हैं तो हाटा में चार और पडरौना में दो संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डा. सुरेश पटारिया ने बताया कि फिलहाल 20 के संक्रमित होने की बात सामने आ रही है। इसकी जांच कराई जाएगी कि आखिर एक साथ इतने संक्रमित कैसे मिले या पोर्टल पर किसी ने गलत फीडिंग की है। इसकी जांच कराई जाएगी। दूसरी ओर शनिवार को 1651 की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली। विभागीय आंकड़ाें के अनुसार अब तक कुल 15590 संक्रमितों में से 15360 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संपर्क में आने वालों की जांच कर उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई है।

डीएम ने कहा, बर्दाश्‍त नहीं करेंगे लापरवाही

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर सतत निगरानी की जा रही है। यदि संक्रमण का यह आंकड़ा सही है तो जांच कर प्रभावी रोक लगाई जाएगी। गलत है तो फीड करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहां से चूक हुई, इसका भी पता लगाया जाएगा क्योंकि इस गंभीर मसले पर किसी भी तरह की कोई लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गोरखपुर में एक संक्रमित मिला, तीन स्वस्थ हुए

उधर, गोरखपुर में शनिवार को एक कोरोना संक्रमित मिला। 24 घंटे में तीन संक्रमित स्वस्थ हुए। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि शनिवार को 4130 नमूनों की जांच की गई। 28 जुलाई के बाद से किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। जिले में अब तक 59 हजार 374 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 58 हजार 504 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 15 रह गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.