जागरण संवाददाता, बस्ती : वाल्टरगंज पुलिस ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के आदेश के क्रम में एक गैंगस्टर के विरुद्ध कुर्की की कार्रवाई की है। 2011 के बाद से अर्जित उसकी सारी संपत्तियों को कुर्क कर लिया गया है।

श्रवण पटवा निवासी बेलभारिया, हाल मुकाम पैड़ा चौराहा थाना वाल्टरगंज के विरुद्ध पुरानी बस्ती थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे की विवेचना वाल्टरगंज थानाध्यक्ष योगेश कुमार सिंह की ओर से की जा रही थी। आरोपित द्वारा अपराध से अर्जित संपत्ति को गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के अंतर्गत कुर्क किए जाने के लिए जिलाधिकारी से अनुमति मांगी गई थी। श्रवण पटवा पर आरोप है कि उसने अपराध से काफी संपत्ति अर्जित की है। पुलिस ने डीएम का आदेश मिलते ही आरोपित के संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी।

पैड़ा खरहरा मार्केट में मेन सड़क दो बिस्वा जमीन,उस पर बने मकान एवं उसी जमीन के पीछे लाज पर नमकीन की फैक्ट्री, मशीन, जनरेटर, माल ढोने वाली एक गाड़ी, दो बाइक को कुर्क किया गया। कुर्क की गई संपत्तियों की अनुमानित कीमत लगभग एक करोड़ 80 लाख रुपये हैं। थानाध्यक्ष योगेश कुमार सिंह ने बताया कि कुर्की की कार्रवाई नियमानुसार मुनादी कराते हुए की गई। बताया कि श्रवण पटवा ने 2011 में अपराध की दुनिया में कदम रखा था।

वाल्टरगंज थाना क्षेत्र में जनपद का एक टापटेन अपराधी श्रवण पटवा रहता है। पूर्व में उस पर कई मुकदमे दर्ज कर उसके ऊपर गैंगस्टर की कार्रवाई की। इसी के तहत उसके द्वारा अपराध करके जो अवैध संपत्ति अर्जित की गई थी, उसको कुर्क करने के लिए डीएम का आदेश था। उसी क्रम में वाल्टरगंज पुलिस ने उसकी अवैध संपत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई की है।<ङ्कक्चष्टक्त्ररुस्न>आशीष श्रीवास्तव, एसपी

Edited By: Sugriv Kumar Singh