Move to Jagran APP

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से Coronavirus के 152 सैंपल गायब Gorakhpur News

पिछले एक हफ्ते में चारों जिलों से करीब 3100 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें से 152 की रिपोर्ट नहीं मिली। इसके बाद सभी सीएमओ ने कमिश्नर की मीटिंग में यह मामला उठाया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 06:18 PM (IST)
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से Coronavirus के 152 सैंपल गायब Gorakhpur News
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से Coronavirus के 152 सैंपल गायब Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना की रोकथाम के लिए जहां प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार काम कर रहा है। वहीं बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज की लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही है। माइक्रोबायोलॉजी विभाग से कोरोना से संबंधित 152 सैंपल गायब हो गए। कमिश्नर जयंत नार्लिकर की सख्ती पर तलाश की गई तो तब जाकर मिले।

loksabha election banner

गोरखपुर मंडल के सभी जिलों की कोरोना जांच मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में हो रही है। पूल सैंपलिंग (किसी क्षेत्र से अधिक मात्रा में सैंपल लिया जाना) शुरू होने की वजह से बड़ी संख्या में सैंपल जांच के लिए पहुंच रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में चारों जिलों से करीब 3100 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें से 152 की रिपोर्ट नहीं मिली। चारों जिलों के सीएमओ ने जब मेडिकल कॉलेज से संपर्क किया तो पता चला कि उनके रिकार्ड नहीं हैं। इसके बाद सभी सीएमओ ने कमिश्नर की मीटिंग में यह मामला उठाया। उन्होंने कॉलेज प्रशासन को मामले की जांच का निर्देश दिया। इसके बाद सभी नमूने मिल गए।

सिर्फ एंट्री न होने से गायब दिख रहे थे सैंपल

कमिश्‍नर जयंत न‍ार्लिकर का कहना है कि यह प्रक्रियागत चूक थी। नमूने गायब नहीं हुए थे। इसमें कर्मचारी शिफ्ट बदलने के दौरान नमूनों की एंट्री नहीं किए। इसे सुधार लिया गया है। सभी सैंपल मिल गए हैं।

एयरपोर्ट पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर मंडलायुक्त नाराज

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर एवं डीआइजी रेंज राजेश मोदक ने गुरु गोरक्षनाथ सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल एवं गैलेंट इस्पात फैक्ट्री का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने दोनों स्थलों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग एवं उद्योग संचालन की स्थिति को देखा। एयरपोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग का नियमानुसार अनुपालन नहीं होने पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई। उन्होंने निदेशक सिविल एयरपोर्ट को फिजिकल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी प्राइवेट एयरलाइंस के प्रतिनिधियों से कहा कि वह यात्रियों से प्रदेश सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन को पूर्ण कराना सुनिश्चित कराएं।

इसके बाद मंडलायुक्त गैलेंट इस्पात फैक्ट्री का निरीक्षण करने पहुंचे। फैक्ट्री में लगभग दो हजार कर्मी वर्तमान में कार्यरत हैं। फैक्ट्री अपनी पूर्ण क्षमता से संचालित हो रही है। मंडलायुक्त ने गैलेंट इस्पात के पावर प्लांट एवं सरिया निर्माण प्लांट का भी निरीक्षण कर वहां पर फिजिकल डिस्टेंङ्क्षसग एवं व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान मंडलायुक्त, डीआइजी एवं एसडीएम ने फैक्ट्री परिसर में विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण भी किया। निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी नगर, नगर मजिस्ट्रेट, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सहजनवां, फैक्ट्री के सीएमडी चंद्र प्रकाश अग्रवाल व सीईओ मयंक अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.