Move to Jagran APP

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में पानी में डूबकर 15 लोगों की मौत Gorakhpur News

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में ताल और नदी में डूबने से पिछले 24 घंटे में 15 लोगों की मौत हो गई। इसमें दो महिलाएं चार लड़कियां और नौ युवक शामिल हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 09:46 AM (IST)
गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में पानी में डूबकर 15 लोगों की मौत Gorakhpur News
गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में पानी में डूबकर 15 लोगों की मौत Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में ताल और नदी में डूबने से 15 लोगों की मौत हो गई। इसमें दो महिलाएं, चार लड़कियां और नौ युवक शामिल हैं। सबसे ज्‍यादा मौतें देवरिया जिले में हुई हैं। वहां पर नाव पलटने से कुल छह लोगों की मौत हुई है।

loksabha election banner

नाव पलटने से छह लोगों की मौत

मऊ जिले के चक्की मुसाडोही गांव के सामने उफनाई सरयू नदी में पलटी नाव में सवार एक किशोरी का गुरुवार की सुबह 18 घंटे बाद शव देवरिया जनपद के मईल थाना क्षेत्र के देवरहा बाबा आश्रम के समीप से बरामद कर लिया गया। बुधवार को नाव में सवार तीन मासूम समेत पांच लोगों का शव बरामद कर लिया गया था। उधर छह मौतों से मऊ जनपद के चक्की मुसाडोही में कोहराम मच गया है। मऊ के मधुबन थाना क्षेत्र का चक्की मुसाडोही गांव बाढ़ से घिरा है। अपने परिवार और गृहस्थी के सामान के साथ करीब पंद्रह लोग देवरिया के तेलिया कला गांव जाने के लिए नाव पर सवार होकर बुधवार को मईल थाना क्षेत्र के तेलिया कला में बने राहत शिविर में रहने आ रहे थे। अचानक मझधार में नाव पलट गई। उसमें से नौ लोग तो तैर कर निकल गए, लेकिन छह लोग डूब गए। जिसमें से सविता उम्र 50 वर्ष पत्नी सीताराम‚ कृष्णा उम्र 10 वर्ष‚ करण उम्र 8 वर्ष‚ अर्जुन उम्र 6 वर्ष पुत्रगण अरविंद तथा सविता पत्नी राम चंद्र 40 वर्ष का शव एक दिन पहले ही बरामद कर लिया गया था, जबकि खुशी 13 पुत्री राजेश की तलाश चल रही थी, गुरुवार की सुबह देवरहा बाबा आश्रम के समीप से खुशी का भी शव बरामद कर लिया गया। सीओ वरुण मिश्र ने कहा कि लापता किशोरी का भी शव बरामद कर लिया गया है।

महराजगंज में मछली मारने गए तीन युवक ताल में डूबे

महराजगंज जनपद के धानी बाजार में स्थित बढ़ुई ताल में बुधवार की रात मछली मारने गए तीन युवक ताल में डूब गए। हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। पांच घंटे तक चली खोजबीन के बाद एनडीआरएफ ने दो शवों को बरामद कर लिया। जबकि तीसरे लापता युवक की तलाश जारी है। मौके पर फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, एसपी रोहित सिंह सजवान सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। बुधवार की रात नौ बजे बृजमनगंज क्षेत्र के कानापार निवासी प्रमोद पुत्र परदेशी (35 वर्ष), बलराम पुत्र सेवक (25 वर्ष), धर्मेंद्र पुत्र गंगा सहानी (25 वर्ष), घर से एक बाइक पर बैठकर रोज की तरह कानापार सिवान के बढ़ुई ताल में मछली मारने गए थे। सड़क किनारे बाइक खड़ा कर तीनों नाव में सवार होकर ताल की तरफ गए। फिर तेज आंधी पानी शुरु हो गई। गुरुवार की सुबह जब तीनों युवक घर नहीं पहुंचे तो परिजनों को चिंता हुई। गांव के लोग ताल के किनारे पहुंचे। वहां बाइक खड़ी मिली। तीनों के चप्पल मौजूद थे। जिस बांस से नाव चलाया जा रहा था, वह पानी में उतराता मिला। लेकिन नाव और तीन लोगों का पता नहीं चल सका। दोपहर में एनडीआरएफ की टीम ने प्रमोद व बलराम के शव को बरामद कर लिया। जबकि धर्मेंद्र की खोजबीन की जा रही है।

गोरखपुर में भी बाढ़ के पानी में डूबकर चार युवको की मौत

गोरखपुर जनपद के खोराबार थाना क्षेत्र के ग्रामसभा नव्वाअव्वल निवासी 30 वर्षीय राजू उर्फ राजकुमार की बुधवार को नदी में डूबने से मौत हो गई। देर रात मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर लिया। राजकुमार गांव में पंचायत मित्र था। किसी काम से नदी की तरफ गया हुआ था और शाम से ही घर वापस नहीं आया जिसके बाद घरवालों ने इसकी तलाश की। देर रात राप्ती के तट पर इस का शव बरामद हुआ। इसी तरह से  खोराबार थाना क्षेत्र के कंदला गांव निवासी 18 वर्षीय बुद्धि राज की गुरुवार को ताल में डूबने से मौत हो गई। बताते हैं कि उतराई नदी का पानी ताल में आ गया। इसलिए ताल में ज्‍यादा पानी आ गया था। बुद्धिराज के घर का सामान ताल के पानी में बह रहा था जिसे बचाने के लिए बुद्धिराज प्रयास कर रहा था। इस दौरान बुधराज गहरे पानी में चला गया और डूबकर उसकी मौत हो गई। इसी तरह से कैंपियरगंज क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदपुर उर्फ हगना के पास बुधवार को नाले में डूब रहे किशोर को बचाने में युवक भी डूब गया। ग्रामीणों ने एक घंटे के प्रयास के बाद दोनों को बाहर निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। डाक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। स्वजनों ने बताया कि 12 वर्षीय परवेज आलम पुत्र शहाबुद्दीन पड़ोस में रहने वाले 20 वर्षीय मोहताव अली पुत्र रमजान के साथ भैंस को नहलाने के लिए गांव के समीप स्थित नाले में गया। भैंस को नहलाने के बाद परवेज भी नाले में नहाने लगा। अचानक वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। किशोर को डूबता देखकर मोहताव अली नाले में कूद गया और उसे बचाने के प्रयास में खुद भी डूब गया। किशोर व युवक की मौत से गांव में कोहराम मच गया ।

संतकबीर नगर में दो सगी बहनें की बाढ़ के पानी में डूबींं

संत कबीरनगर जनपद के धनघटा थाना क्षेत्र में तबाही मचा रही सरयू नदी की बाढ़ ने आज दो सगी बहनों को अपने आगोश में ले लिया। गायघाट गांव में बाढ़ का पानी आ गया है। गांव निवासी तीरथ बेलदार के घर में पानी घुस जाने के कारण वह परिवार सहित दूसरे घर में रह रहे थे। गुरुवार को दोपहर तीरथ बेलदार की दो बेटियां 12 वर्षीय ज्‍योति और 10 वर्षीय शांति अपने पुराने घर जा रहीं थी। पैर फिसल जाने के कारण दोनों सगी बहने गहरे गड्ढे में गिर गईं। वहां से दोनो बहने पानी की धारा मे बह गईं। शोर मचाने पर गांव वाले एकत्रित हुए तथा दोनों बहनों की खोजबीन शुरू कर दी। काफी प्रयास के बाद ज्योति का शव मिल गया। लेकिन शांति नहीं मिली। उसकी तलाश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.