Move to Jagran APP

UP 112: गोरखपुर में बेहतर रेस्पांस के नायक बने 15 चेहरे, गणतंत्र दिवस पर होंगे सम्मानित

अपनी कर्मठता के चलते यूपी 112 के जवानों ने वर्ष 2020 में करीब 1.40 लाख लोगों तक मदद पहुंचाई। इनके समय पर पहुंचने की देन रही कि कोई लुटने से बचा तो किसी की जान बच गई। समय से मदद पाने वाले सलामती की दुआ कर रहेे हैंं।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 03:51 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 06:42 PM (IST)
UP 112: गोरखपुर में बेहतर रेस्पांस के नायक बने 15 चेहरे, गणतंत्र दिवस पर होंगे सम्मानित
रेस्‍पांस देने वाले यूपी 112 वाहन का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। यूपी 112 टीम के 15 चेहरे बेहतर रेस्पांस टाइम के नायक बनें हैं। इन्होंने अपनी सक्रियता से इस तंज पर करारा प्रहार किया है कि पुलिस देर से पहुंचती है। पीडि़तों तक अतिशीघ्र मदद पहुंचाने के लिए इन्हें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा।

loksabha election banner

अपनी कर्मठता के चलते यूपी 112 के जवानों ने वर्ष 2020 में करीब 1.40 लाख लोगों तक मदद पहुंचाई। इनके समय पर पहुंचने की देन रही कि कोई लुटने से बचा तो किसी की जान बच गई। जिन्हें समय से मदद मिली है, वह पीआरवी टीम के सलामती की दुआ कर रहा है। अपनी बेहतर सेवा व अ'छे आचरण के चलते इन्होंने प्रदेश पुलिस का मान बढ़ाया है। गोरखपुर जिले में यूपी पुलिस का इकबाल बुलंद करने वाले इन 15 कर्मचारियों को मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर उनके सराहनीय सेवाओं के लिए परेड के दौरान एसएसपी के द्वारा सम्मानित किया जाएगा। गोरखपुर सहित पूरे प्रदेश के 1033 पुलिस कर्मियों को उनके सराहनीय सेवाओं के लिए एडीजी-112 असीम अरुण की ओर से सम्मान पत्र दिया जा रहा है।

ये हैं बेहतर रेस्पांस टाइम के नायक

मुख्य आरक्षी कामेश्वर चौधरी, उमाशंकर सिंह, गोवर्धन यादव, सुरेंद्र यादव, सुनील कुमार, आरक्षी प्रवीण कुमार राय, मुख्य आरक्षी (पीएसी) भागवत यादव, होमगार्ड वंशीधर यादव, विद्यासागर मिश्रा, आरक्षी सुबेदार कुशवाहा, मनोज चौधरी, राजाराम, होमगार्ड रमेशचंद्र, जयप्रकाश निषाद, सुरेश यादव बेहतर रेस्‍पांस टाइम के नायकों में शामिल हैं। इन्होंने समय पर पहुंचकर जरूरतमंदों की मदद की। यूपी 112 के गोरखपुर प्रभारी वीरसेन सिंह का कहना है कि पीआरवी टीम के सभी सदस्य बेहतर कार्य करने वाले हैं, इस बार 15 व्यक्ति ऐसे हैं, जिनका रिस्पांस टाइम औरों से बेहतर रहा है। ऐसे में इन्हें गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया जा रहा है।

झंडारोहण में अनुपस्थित रहे तो होगी कार्रवाई

महापौर सीताराम जायसवाल ने कहा कि झंडारोहण में अनुपस्थित रहने वाले पार्षदों, अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 26 जनवरी को सुबह 8:30 बजे झंडारोहण से पहले नगर निगम से जुड़े सभी लोगों को परिसर में उपस्थित होना है। महापौर ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर मलिन बस्तियों में विशेष सफाई अभियान भी चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.