गोरखपुर, जेएनएन। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में सोमवार को 14 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इसमें नौ मरीज गोरखपुर के थे। सभी मौतें पोर्टल पर अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने सिर्फ तीन मौतों की सूचना जारी की है। नमूनों की जांच में 1258 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें 608 शहर के हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 44220 हो गई है। 34641 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 469 की मौत हो चुकी है। 9110 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने इसकी पुष्टि की है।

इनकी हुई मौत

गोरखपुर के सोनबरसा निवासी 50 व गुलरिहा निवासी 45 वर्षीय महिला बीआरडी मेडिकल कालेज के कोराना वार्ड में भर्ती थीं। सोमवार को उनकी मौत हो गई। इसी वार्ड में भर्ती भरवलिया निवासी एक महिला ने भी अंतिम सांस ली। लक्ष्मीपुर, भिटहा, मिश्रौली, मझगांवा, बांसगांव व पिपराइच के एक-एक व्यक्ति का भी निधन हो गया। इसी वार्ड में भर्ती देवरिया की एक महिला व एक पुरुष, संत कबीर नगर के 55 वर्षीय व्यक्ति व 31 वर्षीय महिला, सलेमपुर की 34 वर्षीय महिला ने भी आखिरी सांस ली।

मतगणना स्थलों पर मिले पाजिटिव होम आइसोलेट

रविवार को मतगणना स्थलों पर काेरोना की जांच में जो लोग पाजिटिव पाए गए हैं। उन्हें दवाएं देकर होम आइसोलेट होने की सलाह दी गई है। जांच प्रभारी डा. एके सिंह ने बताया कि संक्रमितों में कोई लक्षण नहीं थे। इसलिए उन्हें बचाव व सतर्कता बरतते हुए घर पर इलाज करानेे को कहा गया है। उनकी सूचना रैपिड रेस्पांस टीम (आरआरटी) को दे दी गई है, जो समय-समय पर फोन कर उनके बारे में जानकारी लेती रहेगी और उनकी स्थिति से कोविड कमांड सेंटर को अवगत कराती रहेगी। आठ मतदान केंद्रों पर कोरोना की जांच की गई थी।

मतगणना स्थल जांच पाजिटिव

चरगांवा             125 16

भटहट             234 20

ब्रह्मपुर             24 08

सहजनवां             95 06

खजनी             30 04

खोराबार             18 10

पिपराइच             393 08

पाली             254 15

मेडिकल कालेज के प्राचार्य संक्रमित

बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. गणेश कुमार कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वह घर पर होम आइसोलेट हैं और कोविड प्रोटोकाल के अनुसार अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि एक सप्ताह के अंदर जिन लोगों ने भी मुझसे मुलाकात की है। वे अपनी जांच करा लें। एहतियात के लिए यह जरूरी है।