Move to Jagran APP

212 नवनियुक्त शिक्षकों को स्कूल आवंटित करने को मांगा मार्गदर्शन

टीईटी के अंक में भिन्नता पर की गई कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 10:46 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 10:46 PM (IST)
212 नवनियुक्त शिक्षकों को स्कूल आवंटित करने को मांगा मार्गदर्शन
212 नवनियुक्त शिक्षकों को स्कूल आवंटित करने को मांगा मार्गदर्शन

गोंडा : 31277 शिक्षक भर्ती में नवनियुक्त शिक्षकों को स्कूल आवंटन में नया मोड़ आ गया है। काउंसिलिग से पहले अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में अंक भिन्नता पर 212 अध्यापकों को बाहर कर दिया गया है। इन्हें स्कूल आवंटित करने को लेकर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से मार्गदर्शन मांगा गया है। इसके विरोध में मंगलवार को नवनियुक्त अध्यापकों ने डीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया तथा विद्यालय में तैनाती दिलाने की मांग की।

loksabha election banner

शिक्षक भर्ती में जिले में रिक्त 376 पदों के सापेक्ष 359 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिग में प्रतिभाग किया था। जिला पंचायत सभागार में कार्यक्रम आयोजित करके नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। अब स्कूल आवंटन को लेकर काउंसिलिग होनी है। इसके लिए 29 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है। नवनियुक्त शिक्षक स्कूल आवंटन को लेकर उत्साहित थे लेकिन, विभाग ने एक बार फिर से अभिलेखों की जांच कराई। इसमें 212 नवनियुक्त शिक्षकों के टीईटी के अंक में भिन्नता मिलने का दावा किया जा रहा है। ऐसे में ये काउंसिलिग में प्रतिभाग नहीं कर सकते हैं। अब निर्धारित तिथि को 100 से अधिक नवनियुक्त शिक्षकों को ही स्कूल आवंटित किया जाएगा।

बीएसए कार्यालय पर रही गहमागहमी

- काउंसिलिग से बाहर होने की जानकारी बाद शिक्षक आक्रोशित हो गए। बीएसए कार्यालय पर गहमागहमी की स्थिति हो गई। इसके बाद संबंधित पटल को बाहर से बंद कर दिया गया है। इसके बाद नवनियुक्त शिक्षक डीएम कार्यालय पहुंचे। यहां प्रदर्शन करके स्कूल आवंटित कराने की मांग की।

बोले जिम्मेदार

- जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जांच कराया गया। इसमें टीईटी के अंक में भिन्नता पर नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालय आवंटित करने के लिए सचिव से मार्गदर्शन मांगा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.