Move to Jagran APP

प्रधान समेत अन्य पदों के लिए दाखिल हुए 82 पर्चे

गोंडा : पंचायत उपचुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 11:11 PM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 11:11 PM (IST)
प्रधान समेत अन्य पदों के लिए दाखिल हुए 82 पर्चे
प्रधान समेत अन्य पदों के लिए दाखिल हुए 82 पर्चे

गोंडा : पंचायत उपचुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। प्रधान के दो पदों के लिए 11 नामांकन पत्र जमा हुए हैं। जबकि हलधरमऊ में बीडीसी के दो पदों पर एकल नामांकन से निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए भी 69 नामांकन हुए हैं।

prime article banner

वजीरगंज संवादसूत्र के अनुसार प्रधान पद के चुनाव को लेकर परसिया में सात नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। निर्वाचन अधिकारी वजीरगंज अंजनी कुमार ने बताया कि श्रीनिवास पांडेय, मिथिलेश, अजय कुमार, विवेकानंद, पित्तरदीन, अनिल कुमार व सावंल प्रसाद ने पर्चा भरा है। यहां सदस्य ग्राम पंचायत के लिए 18 नामांकन पत्र जमा किए गए हैं। हलधरमऊ संवादसूत्र के अनुसार क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए बमडेरा से संतोष कुमार व सिकरी से सरिता ¨सह ने एकल नामांकन किया है। निर्वाचन अधिकारी सतेंद्र ¨सह ने बताया कि नामांकन पत्र की जांच व वापसी की अवधि बीतने के बाद निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की जाएगी। धानेपुर संवादसूत्र के अनुसार ग्राम पंचायत डेबरीकला में सदस्य पद के लिए बबली व कोल्हुआ में राजकुमारी पर्चा भरा। बभनजोत संवादसूत्र के अनुसार सदस्य के लिए सिर्फ दो नामांकन हुए हैं। कटराबाजार संवादसूत्र के अनुसार सदस्य के तीन पदों के लिए एक-एक नामांकन पत्र जमा हुए हैं। तरबगंज संवादसूत्र के अनुसार धौरहराघाट में सदस्य पद के लिए अनवर अली, जबकि पिपरीरोहुवा में सदस्य के एक पद के लिए रंजन कुमार व कृपाशंकर ने नामांकन किया। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। परसपुर संवादसूत्र के अनुसार करनपुर में प्रधानपद के लिए फूलमती, कन्हैयालाल, माताफेर व पवन कुमार ने पर्चा जमा किया। जबकि सदस्य पद के लिए सीताराम तिवारी, अंजना व योगेश प्रताप ने नामांकन किया। कर्नलगंज संवादसूत्र के अनुसार सदस्य ग्राम पंचायत के लिए पांच नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत उमेश कुमार ने बताया कि जिले में प्रधान के दो पदों सहित 122 पदों के लिए उपचुनाव हो रहा है। बुधवार को प्रधान पद के लिए 11, बीडीसी दो व सदस्य ग्राम पंचायत के लिए 69 नामांकन पत्र जमा हुए हैं। पर्चे की जांच गुरुवार को ब्लॉक मुख्यालय पर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.