Move to Jagran APP

सेमरीकला में हुआ 1500 ट्रॉली मिट्टी का अवैध खनन

गोंडा : सेमरीकला में ईंट निर्माण के लिए 1500 ट्रॉली मिट्टी का खनन कर लिया गया। लेखपाल ने म

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 10:48 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 10:48 PM (IST)
सेमरीकला में हुआ 1500 ट्रॉली मिट्टी का अवैध खनन
सेमरीकला में हुआ 1500 ट्रॉली मिट्टी का अवैध खनन

गोंडा : सेमरीकला में ईंट निर्माण के लिए 1500 ट्रॉली मिट्टी का खनन कर लिया गया। लेखपाल ने मौके से अवैध खनन करते हुए जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ लिया। भट्ठा मालिक के खिलाफ उमरीबेगमगंज थाने में तहरीर दी गई है।

loksabha election banner

मामला तरबगंज तहसील क्षेत्र के सेमरीकला गांव का है। यहां तैनात लेखपाल नंदकुमार तिवारी ने बताया कि मंगलवार को गांव में अवैध मिट्टी के खनन की सूचना मिली थी। जिसपर मौके का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जेसीबी मशीन व चार ट्रैक्टर-टॉली मौके पर खनन करते हुए पाई गई। जांच के दौरान खनन स्थल राजस्व अभिलेखों में पानी के खाते में दर्ज पाया गया। देशराज ¨सह पुत्र सरजू प्रसाद ¨सह निवासी उमरीबेगमगंज मिट्टी का खनन करा रहे थे। इनका खनन स्थल से पांच सौ मीटर दूरी पर सिधौटी गांव में ईंट भट्ठा है। मिट्टी का उपयोग ईंट तैयार करने के लिए किया जा रहा है। लेखपाल ने बताया कि खननकर्ता से मौके पर रायल्टी व अनुमति का कागज मांगा गया तो उन्होंने शासन द्वारा रॉयल्टी फ्री बताई और कागज नहीं दिखा पाए। लेखपाल ने पानी के खाते से 1500 ट्रॉली मिट्टी खनन के मामले में संबंधित के खिलाफ तहरीर दी है। एसओ उमरीबेगमगंज आरपी ¨सह का कहना है कि मैं जिले पर मी¨टग में आया था। अभी तहरीर की जानकारी नहीं है। जांच के बाद एफआइआर दर्ज की जाएगी। एसडीएम तरबगंज सौरभ भट्ट का कहना है कि लेखपाल को एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.