Move to Jagran APP

बीईओ ने निलंबित शिक्षक को दिला दिया पूरा वेतन

बीएसए के आदेश को किया नजरअंदाज कार्रवाई की बात कह रहे अधिकारी

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 10:29 PM (IST)
बीईओ ने निलंबित शिक्षक को दिला दिया पूरा वेतन
बीईओ ने निलंबित शिक्षक को दिला दिया पूरा वेतन

गोंडा: खंड शिक्षा अधिकारी मेहरबान तो क्या करेगा बीएसए का फरमान। कुछ यही हाल तरबगंज खंड शिक्षा अधिकारी का देखने को मिल रहा है। एक अध्यापक को निलंबन के बाद भी पूरा वेतन दिला दिया। ऐसे में कार्रवाई पर सवाल खड़ा किया जा रहा है।

loksabha election banner

तरबगंज के उच्च प्राथमिक विद्यालय तिवारी बाजार के प्रधानाध्यापक रामप्रकाश को भवन निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उन पर निर्माण में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगा। खाते से पांच लाख रुपये निकाल लिया। गांव के कमलेश तिवारी ने डीएम से शिकायत की। इसपर संबंधित के निलंबन व एफआइआर का आदेश दिया था। तत्कालीन बीएसए विनय मोहन वन ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया।

बीईओ को मुकदमा कराने का निर्देश दिया था। खंड शिक्षा अधिकारी ने आदेश पर अमल करना मुनासिब नही समझा। यही नहीं, अध्यापक को पूरे वेतन का भुगतान भी करा दिया है। बीईओ वीरेंद्र कुमार का कहना है कि मानव संपदा में त्रुटिवश फीडिग न होने के कारण पूरे वेतन का भुगतान हो गया है। अगले माह में इसे दुरुस्त कर लिया जाएगा।

बीएसए राकेश कुमार ने बताया कि निलंबन के बाद अध्यापक को संपूर्ण वेतन देना गलत है। जांच कराई जाएगी। दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। तीन गोदाम प्रभारियों को नोटिस

गोंडा: जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी प्रज्ञा मिश्रा ने छह खाद्यान्न गोदामों का निरीक्षण किया। अनियमितता पाए जाने पर तीन गोदाम प्रभारियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है। उन्होंने बताया कि कर्नलगंज गोदाम का प्रभार विपणन निरीक्षक प्रदीप कुमार के पास है। निरीक्षण में वह अनुपस्थित पाए गए। यहां अभिलेख अपडेट नहीं पाए गए। इसी तरह झंझरी गोदाम के निरीक्षण में प्रभारी विपणन निरीक्षक गैरहाजिर मिले। यहां भी अभिलेख अपडेट नहीं पाए गए।

वजीरगंज गोदाम के निरीक्षण के दौरान अनियमितता सामने आई। इस पर तीनों गोदाम प्रभारियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया गया है। इसके अलावा बेलसर, तरबगंज व नवाबगंज गोदाम का भी निरीक्षण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.