Move to Jagran APP

बारिश ने फिर बढ़ाई किसानों की टेंशन, भीगी धान की फसल

बारिश को लेकर किसान परेशान।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 10:40 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 10:40 PM (IST)
बारिश ने फिर बढ़ाई किसानों की टेंशन, भीगी धान की फसल
बारिश ने फिर बढ़ाई किसानों की टेंशन, भीगी धान की फसल

गोंडा : कल तक मौसम खराब रहने के आसार, हो सकती है तेज बारिश।

loksabha election banner

जागरण टीम, गोंडा : बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवाती तूफान के कारण एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। आसमान में बादलों की दस्तक के साथ ही जिले के विभिन्न स्थानों पर रिमझिम बारिश हुई है। मौसम 19 अक्टूबर तक खराब रहने की आशंका जताई जा रही है। एडीएम सुरेश कुमार सोनी ने सभी एसडीएम को स्थिति की निगरानी करने के साथ ही किसी भी प्रकार का नुकसान होने पर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

रविवार को सुबह मौसम साफ रहा। तेज धूप के कारण गर्मी महसूस की गई। दोपहर में अचानक मौसम बिगड़ गया और बारिश होने लगी। तेज हवा के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रुक-रुककर बारिश का सिलसिला दिनभर जारी रहा। इससे कई घंटे विद्युत आपूर्ति भी बाधित रही। वजीरगंज, बभनजोत, इटियाथोक, मसकनवा, मनकापुर, परसपुर, तरबगंज, में बारिश के कारण किसानों की मुसीबत बढ़ गई है। एक तरफ जहां खेतों में धान की फसल पककर तैयार है तो दूसरी तरफ कुछ किसानों ने फसल की कटाई भी शुरू कर दी थी ।

लाल बहादुर शास्त्री कृषि विज्ञान केंद्र गोपालग्राम के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. उपेंद्रनाथ सिंह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवाती तूफान के कारण मौसम खराब हुआ है। सोमवार को तेज बारिश व मंगलवार को हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। उन्होंने बारिश को खेती के लिए नुकसान दायक बताया है।

जिले में 12 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.