Move to Jagran APP

अस्पताल से नहीं उठाया कूड़ा, भुगतान में होगी 15 की कटौती

महिला अस्पताल में नियमित तौर से अस्पताली कचरा नहीं उठाया जा रहा है। उसे स्टोर रूम में डंप किया जा रहा है। कूड़ा डंप होने से होने वाली दुर्गंध से मरीज व उनके तीमारदार परेशान हो रहे हैं। इस पर सीएमएस डॉ. एपी मिश्र ने शिकंजा कसते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। सेवा प्रदाता कंपनी को होने वाले भुगतान में 15 प्रतिशत की कटौती का आदेश जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 08:00 AM (IST)
अस्पताल से नहीं उठाया कूड़ा, भुगतान में होगी 15 की कटौती
अस्पताल से नहीं उठाया कूड़ा, भुगतान में होगी 15 की कटौती

गोंडा: महिला अस्पताल में नियमित तौर से अस्पताली कचरा नहीं उठाया जा रहा है। बल्कि उसे स्टोर रूम में डंप किया जा रहा है। ऐसे में इससे उठने वाली दुर्गंध से मरीज व उनके तीमारदार परेशान हो रहे हैं। इस पर सीएमएस डॉ. एपी मिश्र ने शिकंजा कसते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। सेवा प्रदाता कंपनी को होने वाले भुगतान में 15 प्रतिशत की कटौती का आदेश जारी कर दिया है।

prime article banner

महिला अस्पताल से निकलने वाले अस्पताली कचरे के उठान के लिए लखनऊ की एक सेवा प्रदाता कंपनी नियुक्त है। कंपनी को यहां से नियमत: प्रतिदिन कूड़ा ले जाने का नियम है लेकिन, यहां पर मनमानी हो रही है। पिछले एक सप्ताह से कूड़े का निस्तारण नहीं हो रहा है। जिसके कारण यहां से निकलने वाले कूड़े को अस्पताल में बने स्टोर रूम में जमा किया जा रहा है। नियमित उठान न होने के कारण इस कचरे से उठने वाली दुर्गंध से हर कोई परेशान है।

फिलहाल, सीएमएस ने सेवा प्रदाता कंपनी के अधिकारियों से बात करने के साथ ही उनको किए जाने वाले भुगतान में 15 प्रतिशत की कटौती का आदेश दिया है। साथ ही अन्य कचरे के उठान के लिए नगर पालिका को पत्र लिखा गया है। वहीं सीएमओ डॉ. एसके श्रीवास्तव ने मामला सामने आने के बाद अन्य अस्पतालों के अधीक्षकों को पत्र लिखा है। जिसमें उनसे अस्पताली कचरे के निस्तारण के बाबत स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.