संसू,गोंडा: कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। कोविड हास्पिटल के लैब में कार्यरत एक कर्मी समेत पांच और की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आने के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है। डीएम डा. उज्ज्वल कुमार ने सीएचसी पंडरीकृपाल पर छापेमारी कर व्यवस्था का जायजा लिया है। साथ ही कोरोनारोधी टीकाकरण को लेकर कवायद शुरू कर दी गई है।

कोविड हास्पिटल की प्रयोगशाला में कार्यरत कर्मी की तबीयत खराब होने पर उसकी जांच कराई गई। इसमें वह कोरोना पाजिटिव मिला। इसके अतिरिक्त वन विभाग में कार्यरत एक कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गया है। तीन अन्य कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 22 हो गई है। सीएमओ डा. आरएस केसरी ने बताया कि स्वास्थ्य टीमों को अलर्ट पर रखा गया है। रैपिड रिस्पांस टीमों को संबंधित मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

-------------------

टीकाकरण का लिया जायजा

- डीएम डा. उज्ज्वल कुमार ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पंडरीकृपाल का जायजा लिया। यहां पर कोरोनारोधी टीकाकरण की स्थिति देखी। कर्मियों से जानकारी हासिल की। साथ ही गर्भवती व बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण पर और अधिक फोकस करने को कहा। उन्होंने दवा वितरण कक्ष, इमरजेंसी सहित अन्य की स्थिति का जायजा लेते हुए कहा कि मरीजों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में लापरवाही न बरती जाय। सीएचसी अधीक्षक डा. पूजा जायसवाल, विश्व स्वास्थ्य संगठन के डा. विनय डांगे, यूनिसेफ के शेषनाथ सिंह मौजूद थे।

-------------------

शिविर में हुआ टीकाकरण

- पंतनगर स्थित सेंट जेवियर्स हायर सेकंडरी स्कूल में कोरोनारोधी टीकाकरण को लेकर शिविर आयोजित किया गया। यहां पर 12 वर्ष तक की आयु के बच्चों को टीका लगाया गया। एसीएमओ डा. एपी सिंह ने टीकाकरण को लेकर माइक्रोप्लान तैयार करने को कहा है।

Edited By: Jagran