Move to Jagran APP

एमडीएम के चेक के विवाद में चले लात घूंसे

संसू मनकापुर (गोंडा) छात्रों के खाने के एमडीएम चेक पर हस्ताक्षर कराने को लेकर प्रधानाध्यापिका को पीटा गया। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर दी मगर पुलिस लीपापोती में जुटी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 12:23 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 06:20 AM (IST)
एमडीएम के चेक के विवाद में चले लात घूंसे
एमडीएम के चेक के विवाद में चले लात घूंसे

गोंडा : शिक्षा क्षेत्र झंझरी का प्राथमिक विद्यालय घरवास जोत में सोमवार को हंगामा हो गया। छात्रों के खाने के लिए एमडीएम के चेक पर हस्ताक्षर कराने को लेकर हुए विवाद में प्रधानाध्यापिका व शिक्षामित्र आमने सामने आ गईं। दोनों ने एक दूसरे की पिटाई का आरोप लगाया है। इसकी तहरीर पुलिस को दी गई है।

loksabha election banner

थाना मोतीगंज के क्षेत्र प्राथमिक विद्यालय घरवासजोत में तैनात प्रधानाध्यापिका प्रियंका का आरोप है कि प्रधान की बहू नीलम सोनकर विद्यालय में शिक्षामित्र हैं। उन्होंने उसे 15 दिन पूर्व प्रधान से हस्ताक्षर कराने के लिए एमडीएम का चेक दिया था। जिसके बारे में पूछने पर कहासुनी हो गयी। इसी बीच शिक्षामित्र के परिवारीजन स्कूल आ गए। उन्होंने अभद्रता करते हुए उसके साथ मारपीट कर दी। हैंडबैग, मोबाइल व रजिस्टर छीनकर भाग निकले। जान से मारने की धमकी देने के साथ ही स्कूल आए छात्र-छात्राओं भगा दिया। शिक्षामित्र नीलम सोनकर ने भी पुलिस को तहरीर दी है, जिसमें कहा गया है कि प्रधानाध्यापिका ने पूछा कि क्या चेक पर हस्ताक्षर हुआ। जब उसने कहा कि बैक डेट के चेक पर वह हस्ताक्षर नहीं करा पाएगी। इसी से नाराज होकर प्रधानाध्यापिका ने उसका मोबाइल छीनकर पटक दिया और मारने-पीटने लगी। वहीं प्रधान सुनीता सोनकर के कुछ कहने के बजाय उनके पुत्र राजू सोनकर ने पक्ष रखा। मारपीट को निराधार बताते हुए कहा कि बैक डेट का चेक होने के कारण उन्होंने कहा था कि एसडीआइ से वार्ता करने के बाद हस्ताक्षर करा देंगे। उसी बात को लेकर शिक्षामित्र से मामूली कहासुनी हुई है। दोनों पक्षों ने पुलिस को तहरीर दी है।

इनसेट

आ गए आमने-सामने

प्रधानाध्यापिका व शिक्षामित्र के बीच हुई मारपीट के बाद मामला बढ़ गया। जिसके बाद प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष व महामंत्री भी थाना पहुंच गए। आरपार की लडाई का ऐलान कर दिया। इससे मामला शिक्षक संघ व शिक्षामित्र संघ तक पहुंच गया। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि दोनों तरफ से तहरीर मिली है। जांच कर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इनसेट

एसपी से मिलेंगे शिक्षक

-प्राथमिक विद्यालय घरवासजोत की शिक्षिका प्रियंका के साथ प्रधान के घर वालों द्वारा की गई अभद्रता बहुत ही निदनीय है। शिक्षक संघ इसकी घोर निदा करता है। अगर पुलिस कार्रवाई नहीं होती है तो पुलिस अधीक्षक से मिलकर कार्रवाई की मांग की जाएगी।

-ऋचा सिंह, अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ, झंझरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.