गोंडा, जेएनएन। आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम की चेकिंग में गोंडा-नकहा जंगल पैसेंजर ट्रेन साढ़े छह किलो विस्फोटक बरामद किया गया है। साथ ही एक युवक को भी पकड़ा गया है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

राजकीय रेलवे पुलिस के प्रभारी निरीक्षक आनंद सिंह ने बताया कि महाशिवरात्रि को लेकर सोमवार को प्लेटफार्म व ट्रेनों की चेकिंग की जा रही थी। उसी समय पैसेंजर ट्रेन में एक गत्ता दिखाई पड़ा। संदिग्ध लगने पर उसे खोलकर देखा गया तो सुतली पटाखा व छुरछुरी के रूप में विस्फोटक रखा था। गत्ते में करीब साढ़े छह किलो विस्फोटक सुतली पटाखा रखा हुआ था। बगल बैठे लोगों से पूछताछ की गई।

एक युवक से सघन पूछताछ में उसने अपना सामान होने की बात कबूल की, जिसके बाद उसे थाने लगाया गया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम अब्दुल रउफ निवासी ग्राम लोधई थाना जरवा जिला बलरामपुर बताया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। टीम में एसएसआइ सुरेश कुमार साहनी, बेबी राजू वर्मा, कार्तिक गौड़, दुर्गा यादव, सत्यपाल व आरपीएफ के सुग्रीव पासवान शामिल रहे। 

बढ़ाई गई सतर्कता

पैसेंजर ट्रेन में विस्फोटक मिलने के बाद आरपीएफ व जीआरपी हरकत में आ गई है। सुरक्षा के मद्देनजर चेकिंग बढ़ा दी गई है। प्लेटफार्म से लेकर ट्रेन में संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि सुरक्षा बलों को सतर्क किया गया है।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस