, गोंडा: आस्था, उल्लास व श्रद्धा के साथ मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। पूजा पंडालों से निकाले गए जुलूस में श्रद्धालु मां के जयकारे लगा रहे थे। प्रतिमा विसर्जन को लेकर पुलिस बल तैनात किया गया था। हालांकि कोरोना संक्रमण का भी असर दिखा।

कोरोना महामारी के कारण इस बार छोटी प्रतिमाओं की स्थापना की गई थी। केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष अरुण शुक्ल ने बताया कि इस बार कोरोना महामारी के कारण बड़े आयोजन नहीं हो पाए। सीमित परिधि में ही कार्यक्रम को संपन्न कराया गया। महामंत्री राकेश वर्मा गुड्डू ने बताया कि विसर्जन यात्रा को लघु रूप दिया गया था। शहर में निकाले गए विसर्जन जुलूस में ओम प्रकाश सोनी, राजेश रायचंदानी, अतुल श्रीवास्तव, बबलू वर्मा, विकास जायसवाल, कमल बाबा, आदर्श श्रीवास्तव मौजूद थे। आवास विकास कॉलोनी में निकाले गए विसर्जन जुलूस में महिलाओं ने हिस्सा लिया। पोर्टरगंज व पंतनगर में भी जुलूस निकालकर मां की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया।

खरगूपुर: नगर पंचायत सहित अलग-अलग स्थानों पर कमड़ावा,देवतहा, अचलनगर,जानकीनगर,केवलपुर,महराजगंज सहित अन्य स्थानों की मूर्तियों का विसर्जन सोमवार को किया गया। कटरा बाजार: क्षेत्र के बरांव गांव के मदरसा चौराहे पर स्थापित देवी प्रतिमा का विसर्जन कड़ी चौकसी के बीच हुआ। कोतवाल संतोष सिंह ने बताया कि पुलिस बल मौके पर तैनात रहा। बालपुर बाजार में भी मां का विसर्जन जुलूस निकाला गया। यहां पर श्रद्धालु आस्था में डूबे नजर आए। कर्नलगंज व आर्यनगर में भी कड़ी चौकसी के बीच मां की प्रतिमा का विसर्जन हुआ।

आज होगा विसर्जन

- खरगूपुर में 20 प्रतिमाओं का विसर्जन मंगलवार को प्रसिद्ध पृथ्वीनाथ मंदिर स्थित सरोवर में किया जाएगा। थानाध्यक्ष चितवन कुमार ने बताया कि दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन कार्यक्रम को लेकर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021