Move to Jagran APP

32 पर बलवा व हत्या का प्रयास सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज

गोंडा : गत मंगलवार को स्थानीय नगर पंचायत में कुएं की जगत पर ढाबली रखने के विवाद में हुए दो

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 10:01 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 10:01 PM (IST)
32 पर बलवा व हत्या का प्रयास सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज
32 पर बलवा व हत्या का प्रयास सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज

गोंडा : गत मंगलवार को स्थानीय नगर पंचायत में कुएं की जगत पर ढाबली रखने के विवाद में हुए दो पक्षीय संघर्ष में 32 लोगों पर बलवा, हत्या का प्रयास व तोड़फोड़ सहित संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उप जिला अधिकारी के नगर भ्रमण कर व घटना स्थल के निरीक्षण के बाद ढाबली हटवाकर थाने भेजवाई। नगर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए नौ प्वाइंटों पर पुलिस बल तैनात किया गया है। दोनों पूर्व अध्यक्षों के आवासों के आसपास भी पुलिस गारद तैनात की गई है।

loksabha election banner

प्रभारी निरीक्षक बृजेश ¨सह ने बताया कि निसार अहमद की तहरीर पर वर्तमान सभासद व पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष मुजीबुल हसन सुबराती सहित 11 पर बलवा सहित विभिन्न धाराओं व दूसरे पक्ष से वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष शाहजहां पत्नी मुजीबुल हसन की तहरीर पर पूर्व नगर अध्यक्ष निसार अहमद सहित 21 आरोपियों पर बलवा, तोड़फोड़ व जानलेवा हमला सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गयी है। कोतवाल के अनुसार बुधवार सुबह एसडीएम कर्नलगंज नन्हे लाल यादव ने घटनास्थल व नगर पंचायत का भ्रमण किया। एसडीएम के निर्देश पर वारदात स्थल से ढाबली कब्जे में ले ली गयी है। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए नगर पंचायत के संवेदनशील स्थानों पर चार थानों की पुलिस के साथ होमगार्ड के जवानों की तैनाती है।

कुएं पर अतिक्रमण को लेकर हुई घटना : एसडीएम

उप जिलाधिकारी ने कहाकि कटरा नगर पंचायत की घटना कुएं की जगत पर अतिक्रमण की होड़ में हुई है। कुआं सार्वजनिक व नगर पंचायत के अधीन है। नगर के लेखपाल व राजस्व निरीक्षक को आदेशित किया गया है कि पंचायत में अतिक्रमण वाले स्थानों को चिन्हित कर नोटिस जारी कर तत्काल हटाया जाय। इस बावत अधिशासी अधिकारी को भी निर्देश दिया गया है। मुख्य मार्ग के दोनों ओर नालियों पर अगर अतिक्रमण पाया गया तो संबंधित का सामान जब्त कर आर्थिक दंड भी दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.