लखनऊ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन (Happy Birthday PM Narendra Modi) को भारतीय जनता पार्टी व्यापक पैमाने पर मना रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को राजधानी लखनऊ और उससे सटे जिलों में खास कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 

गोंडा जिले के इनकैन चौराहे पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस मौके पर पहुंचे प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने लोगों को स्वच्छता अपनाने पर जोर दिया। साथ ही झोले का वितरण भी किए। इसके साथ ही उन्होंने शहर को साफ सुथरा रखने का निर्देश अफसरों को दिया है।  

वहीं, बलरामपुर जिले में अटल भवन तुलसी पार्क में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ जिले के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान ने फीता काट कर किया। इसके बाद प्रदर्शनी का अवलोकन किया। साथ में सदर विधायक पल्टूराम, उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा व जि़लाध्यक्ष राकेश सिंह मौजूद रहे।

 

सीतापुर जंक्शन के निकट मौजूद एक होटल में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। जिसका उद्घाटन मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह ने किया। इसके बाद लाव-लश्कर के साथ जिला अस्पताल पहुंची। यहां पर उन्होंने रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने देश के उत्थान के लिए काम किया है। उनका जन्म दिवस सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सेवा में लगे हुए हैं। 


उन्होंने कहा कि सीतापुर  जिला मुख्यालय पर पहली बार आई हैं। कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा है उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता की लगन के साथ जुटे रहे और प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आम जनमानस की सेवा में लगे रहने को भी कहा।

मेनका गांधी ने दिया अनोखा तोहफा
सुल्तानपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची मेनका गांधी ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर उन्हें 11 हजार पौधों से आच्छादित देश का पहला नमो वन का तोहफा दिया। शहर से करीब नौ किलोमीटर दूर फरीदीपुर में 10 एकड़ जमीन में मेनका गांधी ने औषधीय व फलदार पौधों का रोपण कराया है। 

Posted By: Divyansh Rastogi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप