Move to Jagran APP

बोर्ड परीक्षा में अनुपस्थित रहे 57 परीक्षार्थी

गोंडा : माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा शुक्रवार को भी कराई गई। जिले के 27 केंद्रों पर प्रथम

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 11:10 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 11:10 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा में अनुपस्थित रहे 57 परीक्षार्थी
बोर्ड परीक्षा में अनुपस्थित रहे 57 परीक्षार्थी

गोंडा : माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा शुक्रवार को भी कराई गई। जिले के 27 केंद्रों पर प्रथम पाली में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के छात्रों की परीक्षा कराई गई। दसवीं की कृषि विषय की परीक्षा हुई। इसमें 494 छात्र थे। 25 अनुपस्थित रहे। बारहवीं में पंजीकृत 156 में 124 उपस्थित व 32 छात्र अनुपस्थित रहे। वहीं, द्वितीय पाली में गुजराती, नेपाली, पंजाबी, बंगला आदि विषयों की परीक्षा कराई गई। अफसरों ने नकल विहीन परीक्षा कराने का दावा किया।

loksabha election banner

जिला विद्यालय निरीक्षक अनूप कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अभी परीक्षा सामान्य है। सुबह हाईस्कूल की परीक्षा 15 केंद्रों पर कराई गई। प्रथम पाली में इंटर के 124 परीक्षार्थियों ने 12 केंद्रों पर परीक्षा दी। कहीं किसी तरह की दिक्कत नहीं थी। भ्रमण कर स्थितियों को जायजा लेते रहे। कहीं नकल की स्थिति नहीं मिली। केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट पहुंच रहे हैं। केंद्र व्यवस्थापकों को भी व्यवस्था सख्त रखने के निर्देश दिए गए हैं। द्वितीय पाली में 114 केंद्रों पर परीक्षा कराई गई, जिसमें 1613 परीक्षार्थियों का पंजीकरण था। हालांकि, अफसर इसमें अनुस्थिति के बारे में नहीं बता सके। छात्रा को नहीं मिला एडमिट कार्ड

- थाना खरगूपुर निवासी राम किशोर ने डीआइओएस समेत अन्य अधिकारियों को पत्र भेजकर बेटी को प्रवेश पत्र न देने की शिकायत की है। पत्र में कहा कि उनकी बेटी बारहवीं की छात्रा है। बोर्ड परीक्षा प्रारंभ हो गई है लेकिन, अभी तक विद्यालय द्वारा एडमिट कार्ड नहीं दिया है। स्कूल जाने पर इधर-उधर दौड़ाया जाता है। उन्होंने बेटी का एक साल बचाने की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.