गोंडा, जेएनएन। जिले के एक स्‍कूल में शनिवार देर रात तेज विस्‍फोट हुआ। विस्‍फोट की आवाज से आसपास के ग्रामीण सकते में आ गए। काफी ढूंढने के बाद उन्‍हें ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल की दीवार में बड़ा सुराख मिला। जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई। वहीं पुलिस मामले को छिपाए रही, रविवार देर शाम घटना प्रकाश में आई। वहीं स्‍कूल में विस्‍फोटक सामग्री भी बरामद हुई है। 

यह है मामला 
मामला खोड़ारे थाना क्षेत्र के बनगवां में स्थित ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल का है। शनिवार की देर रात तीन बजे तेज धमाका से क्षेत्र दहल उठा। काफी ढूंढने के बाद भी किसी को भी कुछ नहीं मिला। वहीं रविवार सुबह जब लोगों ने देखा तो स्‍कूल की दीवार में बड़ा सा छेद था और दीवार भी टूट गई थी। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के गांवों में दहशत फैल गई। लोग वहां पर एकत्र हो गए। उन लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ उपकरण बरामद किए हैं लेकिन, वह मामले को टरकाने में जुटी हुई है। 

मौके से मिला बॉक्‍स 
मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से बॉक्स व अन्य सामग्री बरामद की है। चौकी  इंचार्ज गौरा चौकी सत्येंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि सूचना पर वह स्कूल गए थे। मौके पर स्कूल की दीवार में बड़ा सा छेद पाया गया है। एक बॉक्स मिला है। लगभग 400 मीटर लंबा तार भी मिला है। वह मानते हैं कि इसके पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है। इसके लिए गोपनीय तौर पर पुलिस कर्मियों को लगाया गया है। कार्रवाई किए जाने की बात पर वह नो कमेंट कहकर पीछा छुड़ा रहे हैं। इस संबंध में स्कूल प्रबंधक शमशेर अहमद का कहना है कि यह विरोधियों की साजिश है। उनको फंसाने के लिए इस तरह की बात कही जा रही है।

पुलिस दे रही बेतुके बयान 
अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार का कहना है कि एक लड़की के मामले में कुछ लोगों के नाम आए हैं। उसी को लेकर इस तरह की घटना ध्यान भटकाने के लिए करने की बात कही जा रही है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। 

बुलाया जाएगा बम निरोधक दस्‍ता 
एओ संजय कुमार ने कहा कि बम निरोधक दस्‍ते को बुलाया गया है। विस्‍फोट किस हद तक कि है और मिली हुई सामग्री में क्‍या और कितना विस्‍फोटक है। इसकी जांच की जाएगी। वहीं स्‍कूल में विस्‍फोटक कहां से आया इसका भी पता लगाया जाएगा। 

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप