गोंडा : ईद उल अजहा बकरीद शनिवार को जिले भर में अकीदत व उल्लास के साथ मनाई गई। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार सामूहिक नमाज पर रोक रही। जिससे लोगों ने घरों में ही मुल्क में अमनचैन, तरक्की संग कोरोना वैश्विक महामारी से निजात दिलाने की दुआएं मांगीं। बाद में एक दूसरे को बकरीद की मुबारकबाद दी। अधिकारियों ने शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक का भ्रमण किया।

शनिवार की सुबह से ही लोगों ने तैयारी शुरू कर दी। घरों में ही लोगों ने बकरीद पर परिवार के सदस्यों के साथ शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नमाज पढ़ी। जिसमें मुल्क में अमन चैन की दुआ मांगी गई। साथ ही कोरोना संकट को खत्म करके सभी को स्वस्थ रखने की भी गुजारिश की गई। इसके बाद लोगों ने घरों में एक दूसरे को बधाई दी। घरों पर सेवईं, मटर व अन्य पकवान बनाए गए थे। बकरीद को देखते हुए शहर में अतिरिक्त चौकसी का प्रबंध किया गया था। नगर कोतवाल आलोक राव पुलिस टीम के साथ शहर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे। इसके अतिरिक्त हलधरमऊ, कर्नलगंज, परसपुर, कटरा बाजार, नवाबगंज, मनकापुर, आर्यनगर, धानेपुर में बकरीद का पर्व पाबंदियों के बीच मनाया गया। सोशल मीडिया पर रही धूम

- सोशल मीडिया पर ईद उल अजहा की धूम रही। पालिकाध्यक्ष उजमा राशिद, पूर्व पालिकाध्यक्ष कमरुद्दीन ने फेसबुक के माध्यम से लोगों को बधाई दी। वहीं, सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। पुलिस अधिकारी सोशल मीडिया की भी निगरानी करते नजर आए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस