Move to Jagran APP

पहलवान बजरंग पुनिया की जीत से गोंडा हर तरफ खुशी का माहौल

गोंडा के छात्र और कुश्ती के सरताज बजरंग पुनिया के एशियाई खेल में स्वर्ण पदक जीतने पर गोंड़ा में खुशी का माहौल है। दूसरी ओर मेरठ में एक महिला पहलवान के साथ मारपीट की खबर है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 11:50 PM (IST)
पहलवान बजरंग पुनिया की जीत से गोंडा हर तरफ खुशी का माहौल
पहलवान बजरंग पुनिया की जीत से गोंडा हर तरफ खुशी का माहौल

गोंडा (जेएनएन)। गोंडा के नंदिनी नगर महाविद्यालय के छात्र और कुश्ती के सरताज बजरंग पुनिया के एशियाई खेल में स्वर्ण पदक जीतने पर यहां खुशी का माहौल है। नंदिनी नगर कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र से दाव-पेच सीखने वाले बजरंग की इस उपलब्धि से खेल प्रेमियों में गजब का उल्लास है। रविवार की शाम को नंदिनी नगर महाविद्यालय में खबर आते ही हर कोई ख़ुशी से झूम उठा। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष सांसद बृज भूषण शरण सिंह, प्रदेश कुश्ती संघ उपाध्यक्ष करण भूषण सिंह ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया है।

loksabha election banner

महाविद्यालय प्रशासन डॉ. राम कृपाल सिंह और केंद्र प्रभारी डॉ. सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव के क्षण हैं। रविवार को पहलवान बजरंग पूनिया ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत का एशियाई खेल में स्वर्ण पदक का खाता खोल दिया है। बजरंग ने कुश्ती में 65 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता। फ्री स्टाइल स्पर्धा में उन्होंने फाइनल बाउट में जापान के पहलवान को हराया है।

अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान से मारपीट

अंतरराष्ट्रीय पहलवान शीतल तोमर के साथ उनके मेरठ स्थित गांव के युवकों ने घर में घुसकर मारपीट की और हत्या की धमकी भी दी। आला अधिकारियों से शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। दरअस, मेरठ के पंचगांव पट्टी अमर सिंह निवासी शीतल तोमर पुत्री सोमपाल सिंह राजस्थान पुलिस मे एसआइ के पद पर तैनात हैं। सोनीपत से हुए मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतकर वह गांव पहुंची। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में कोच जबर ङ्क्षसह सोम के निर्देशन में वह तैयारी कर रही हैं। शीतल का कहना है एक सप्ताह से गांव के ही आधा दर्जन युवक उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। शुक्रवार को उक्त लोग तमंचे लेकर जबरन घर में घुस गए और उन्हें व उनके भाई को तमंचा दिखाते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीडि़ता ने आइजी से मामले की शिकायत की। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया नाम  

पुलिस ने पंचगांव पट्टी निवासी मनोज व दुष्यंत पुत्रगण श्रीपालसिंह, अभिषेक व दीपक पुत्रगण मुकेश और नीटू व मोहित पुत्रगण नरेश के मुकदमा दर्ज किया है। शीतल का कहना है कि आरोपित गांव में खुले घूम रहे है और समझौते के लिए दबाव डाल रहे हैं। शीतल तोमर वर्ल्ड चैंपियनशिप एशियन गेम्स समेत कई प्रतियोगिताओं में दर्जनों पदक हासिल कर चुकी हैं। भावनपुर पुलिस का कहना है कि आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.