Move to Jagran APP

अधिशासी अभियंता लोनिवि के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति

गोंडा : आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक से अनुपस्थित लोनिवि खंड एक के अधिशासी अभियंता के खिलाफ

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 10:59 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 10:59 PM (IST)
अधिशासी अभियंता लोनिवि के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति
अधिशासी अभियंता लोनिवि के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति

गोंडा : आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक से अनुपस्थित लोनिवि खंड एक के अधिशासी अभियंता के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है। डीएम ने समय से आपदा प्रबंधन की तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

सोमवार को डीएम जेबी ¨सह ने आपदा प्रबंधन को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में बुलाई थी। बाढ़ क्षेत्र में सड़कों की समीक्षा के दौरान लोक निर्माण विभाग खंड एक के अधिशासी अभियंता रघुवीर ¨सह अनुपस्थित मिले। डीएम ने लापरवाही बरतने के लिए संबंधित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि आपदा राहत के मामलों में किसी भी स्तर लापरवाही कतई क्षम्य नहीं होगी। संबंधित विभाग के अफसर की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में शत प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश सीएमओ डा. एसके श्रीवास्तव को दिए गए हैं। 15 दिवस में गांव के सभी मजरे में स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर महिलाओं व बच्चों का टीकाकरण करेंगे। इसके अलावा मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. आरपी यादव को पशुओं का टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश दिए गए हैं। कराए जाने हेतु मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए। बाढ़ प्रभावित ब्लॉक करनैलगंज, परसपुर, बेलसर, तरबगंज तथा नवाबगंज क्षेत्र में अभियान चलाकर सभी तैयारियां पूरी करने की जिम्मेदारी दी गई है। पेयजल के लिए हैंडपंप का उच्चीकरण, पशुओं के चारे की व्यवस्था, केरोसिन की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी। संबंधित तहसील के एसडीएम को सभी बाढ़ चौकियों का निरीक्षण करके रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। बैठक में एडीएम रत्नाकर मिश्र, एएसपी पश्चिमी हृदयेश कुमार, एसडीएम कर्नलगंज मायाशंकर यादव, एसडीएम तरबगंज सौरभ भट्ट, बीएसए संतोष कुमार देव पाण्डेय, जिला कृृषि अधिकारी विनय ¨सह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अंजनी वर्मा, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राजेश आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.