Move to Jagran APP

13 सीएचसी में खुला कंट्रोलरूम, होगी निगरानी

अस्पताल के साथ ही अस्पताल के साथ ही अस्पताल के साथ ही अस्पताल के साथ ही अस्पताल के साथ ही अस्पताल के साथ ही अस्पताल के साथ ही

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 09:30 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 06:06 AM (IST)
13 सीएचसी में खुला कंट्रोलरूम, होगी निगरानी
13 सीएचसी में खुला कंट्रोलरूम, होगी निगरानी

गोंडा: दो दिसंबर से शुरू हो रहे सघन मिशन इंद्रधनुष को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 13 सीएचसी पर कंट्रोल रूम स्थापित किया है। इसमें चिकित्सक के साथ ही अन्य स्टॉफ को लगाया गया है।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने बताया कि सघन मिशन इंद्रधनुष गोंडा शहर के साथ ही बभनजोत, बेलसर, कर्नलगंज, हलधरमऊ, इटियाथोक, कटरा बाजार, मनकापुर, पड़री कृपाल, परसपुर, काजीदेवर, रुपईडीह, तरबगंज में यह अभियान चलाया जाना है। इसमें 16 हजार 481 बच्चों व 3795 गर्भवती को टीका लगाया जाना है। सीएमओ ने बताया कि टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। विभिन्न धर्मगुरुओं के साथ बैठक की गई है। उनसे टीकाकरण अभियान में सहयोग करने का आह्वान किया गया है। अभियान की निगरानी के लिए एसीएमओ व अधीक्षक स्तर के अधिकारियों को लगाया गया है। एसीएमओ डॉ. देवराज ने बताया कि बच्चों व गर्भवती को बीमारियों से बचाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। आशा कार्यकर्ताओं को क्षेत्र में जानकारी करने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.