Move to Jagran APP

लापरवाही पर चार अधीक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्टि

त्रिुयहां पर गत वर्ष कछुआ दिवस के मौके पर त्रिुयहां पर गत वर्ष कछुआ दिवस के मौके पर त्रिुयहां पर गत वर्ष कछुआ दिवस के मौके पर त्रिुयहां पर गत वर्ष कछुआ दिवस के मौके पर त्रिुयहां पर गत वर्ष कछुआ दिवस के मौके पर त्रिुयहां पर गत वर्ष कछुआ दिवस के मौके पर

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 08:36 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 08:36 PM (IST)
लापरवाही पर चार अधीक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्टि
लापरवाही पर चार अधीक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्टि

गोंडा: जनशिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर प्रशासन के तेवर सख्त हो गए हैं। चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के अधीक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी गई है। साथ ही जवाब मांगा गया है।

loksabha election banner

जनशिकायतों के निस्तारण की डीएम डॉ. नितिन बंसल ने समीक्षा की। इसमें पाया गया कि विभिन्न पोर्टल व जनता दर्शन में आने वाली शिकायतों के निस्तारण को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं हैं। जिला स्तर पर रैंकिग जारी होने के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हो पा रहा है। वाट्सएप के माध्यम से हर दिन शिकायत की स्थिति के बारे में अवगत कराया जा रहा है। इसके बावजूद रुपईडीह, तरबगंज, कर्नलगंज व हलधरमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षकों द्वारा इसके प्रति लापरवाही बरती जा रही है। डीएम ने सीएमओ को इनके खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया।

सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने रुपईडीह के अधीक्षक डॉ. जेपी शुक्ल, तरबगंज के अधीक्षक डॉ. जगदीश कुमार, कर्नलगंज के डॉ. सुरेश चंद्रा व हलधरमऊ के डॉ. संत प्रताप वर्मा को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। साथ ही समय से निस्तारण न करने का जवाब देने को कहा गया है।

हर दिन होगी निगरानी:- सीएमओ ने जन शिकायतों के निस्तारण को लेकर हर दिन निगरानी के निर्देश दिए हैं। इसके लिए कर्मियों को लगाया गया है। वह शिकायत प्राप्त होते ही संबंधित को फारवर्ड करके उसके निस्तारण के बारे में अपडेट जानकारी जुटाएंगे, जिसके आधार पर निस्तारण की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसमें शिथिलता बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.