गोंडा: शहर के गायत्रीपुरम चौराहे पर 21 फरवरी की रात में हुई दो छात्रों की हत्या के मामले में एक बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में आठ अभियुक्तों पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है।

एसपी आरपी सिंह ने बताया कि छात्रों की हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने ऑपरेशन 24 अभियान चलाया था। यह घटना एक चुनौती थी। मुख्य आरोपी श्यामू पर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। इस मामले में नौ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। कोतवाली पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया था। जिस पर पुलिस ने आरेापी श्यामू, विशाल, संदीप, धर्मेंद्र कुमार, संदीप कुमार, अमरजीत वर्मा, ओमकार व शिवशरण के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। कोतवाली नगर पुलिस ने जेल में जाकर इन आरोपियों को रासुका तामील कराया है।

इनसेट

क्या था मामला

21 फरवरी को शहर के दयानंद नगर निवासी शिवम सैनी व शिवेश पटवा शहर के एक मैरिज हाल में शादी समारोह में गए थे। वहां से वापस लौटते समय रात में गायत्रीपुरम चौराहे के पास उनकी गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। यह पूरा मामला सीसी कैमरे में कैद हो गया था। हालांकि इसके बाद पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। बाद में 20 घंटे के भीतर ही नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

इनसेट

उठे थे सवाल

इस हत्याकांड के मामले को लेकर समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री सहित अन्य ने मौके पर पहुंचकर एसपी को कार्रवाई के लिए कहा था। उस वक्त कुछ जगहों पर हंगामा भी हुआ था। हालांकि पुलिस ने समय रहते उस पर नियंत्रण पा लिया था।

Posted By: Jagran