संसू, गोंडा : कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गई है। चिकित्सक समेत 175 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 617 पहुंच गई है। लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की गई है।

कोविड की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के साथ ही कोविड की वैक्सीन लगवाने के लिए अपील जिला प्रशासन कर रहा है। कोविड टीकाकरण में तेजी तो आई है, लेकिन अभी लक्ष्य पूरा नहीं हुआ है। स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंट लाइन वर्कर को कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाई जा रही है। गुरुवार को जिले में आई कोरोना की जांच रिपोर्ट में 175 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा 19 मरीज कर्नलगंज क्षेत्र में पाए गए हैं। नए मरीजों में कोविड हास्पिटल के चिकित्सक समेत कई अन्य कर्मी भी शामिल हैं। सीएमओ डा. आरएस केसरी ने बताया कि अब तक जिले में 967 मरीज चिन्हित किए गए हैं। इसमें से 350 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 617 का इलाज चल रहा है। गुरुवार को 47 कोविड मरीज स्वस्थ हुए। उन्होंने वंचित लोगों से कोविड टीकाकरण करवाने की अपील की है।

----------

रेलवे अस्पताल में आक्सीजन प्लांट शुरू

गोंडा : पूर्वोत्तर रेलवे के गोंडा स्थित रेलवे अस्पताल में आक्सीजन प्लांट की स्थापना की गई है। गुरुवार को आक्सीजन प्लांट शुरू किया गया। मंडल रेल प्रबंधक डा. मोनिका अग्निहोत्री ने बताया कि इस प्लांट से 100 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन तैयार होगी। इसकी आपूर्ति आइसीयू व जनरल वार्ड के छह-छह बेड पर होगी।

Edited By: Jagran