Move to Jagran APP

कोटेदार के यहां भी जमा कर सकेंगे बिजली का बिल

जिले में अब बिजली का बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं को उपखंड कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने होंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:16 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:16 PM (IST)
कोटेदार के यहां भी जमा कर सकेंगे बिजली का बिल
कोटेदार के यहां भी जमा कर सकेंगे बिजली का बिल

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले में अब बिजली का बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं को उपखंड कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। उपभोक्ता अपना बिल कोटेदार के यहां जमा कर सकेंगे। गांव के कोटेदारों को मिली ई-पास को बिजली का बिल जमा करने का माध्यम बनाया गया है।

loksabha election banner

ई-पास मशीन से क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड लगाकर उपभोक्ता अपने बिल संख्या और धनराशि को डालने के बाद विभाग को रुपये भुगतान कर सकेंगे। उपभोक्ता के खाते से उतनी धनराशि कट जाएगी। उन्हें रसीद भी मिलेगी जितना पैसा उपभोक्ता जमा करेगा उतना बिजली विभाग के खाते में पहुंच जाएगा। ई-पास से उपभोक्ताओं का बिल जमा करने वाले कोटेदारों को भी लाभ होगा। कोटेदारों को दो हजार रुपये का बिल जमा करने पर बीस रुपये और इससे अधिक का बिल जमा करने पर एक प्रतिशत का कमीशन दिया जाएगा।

वर्जन--

कोटेदारों को इसके बारे में अवगत करा दिया गया है। हालांकि अभी तक यह व्यवस्था शुरू नहीं हो पाई है। जल्द ही इस व्यवस्था को धरातल पर लाया जाएगा।

- कुमार निर्मलेंदु, जिला पूर्ति अधिकारी।

----

कोटेदारों के यहां विद्युत बिल जमा करने के लिए आदेश आया है। सभी को इसकी जानकारी भी दे दी गई है।

- शिवम राय, एसडीओ, विद्युत वितरण खंड द्वितीय

सुबह आठ बजे से गायब है बिजली जागरण संवाददाता, रेवतीपुर (गाजीपुर) : मलियाबाग के पास 33 हजार के केबल में फाल्ट होने से सुबह आठ बजे से देर शाम तक बिजली गायब रही। केबल में खराबी आने से रेवतीपुर सहित नवली, उतरौली, नगदिलपुर, गगरन, नगसर, रामपुर सहित दर्जनों गांव की बिजली सप्लाई बाधित रही। सबसे ज्यादा परेशानी पानी को लेकर हुई। बिजली के मोटर से पानी की टंकी नहीं भर पायी। इस संबंध में जेई हर्षित राय ने बताया कि बाहर से विद्युत विभाग के कर्मचारी आएंगे तभी फाल्ट ठीक हो पाएगा। वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जमानियां से चलने वाली बिजली को सुहवल से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है । तब तक इधर से ही बिजली सप्लाई चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.