Move to Jagran APP

तीन अंडरपास में भरा पानी, आवागमन बंद

जागरण संवाददाता सादात (गाजीपुर) रेलवे विभाग की ओर से क्षेत्र के विभिन्न क्रासिगों पर बनवाए

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 05:00 PM (IST)
तीन अंडरपास में भरा पानी, आवागमन बंद
तीन अंडरपास में भरा पानी, आवागमन बंद

जागरण संवाददाता, सादात (गाजीपुर) : रेलवे विभाग की ओर से क्षेत्र के विभिन्न क्रासिगों पर बनवाए गए अंडरपास में पानी भर गया है। इससे लोगों को काफीपरेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अंडरपास में कई फीट पानी भर जाने से जहां लोगों का आना जाना बंद हो गया है वहीं एक जगह से दूसरे जगह जाने में अब घंटों समय लग रहा है।

loksabha election banner

रेलवे विभाग द्वारा हुरमुजपुर हाल्ट, दौलतनगर रेलवे क्रासिगव सवास गांव के पास अंडरपास बनवाया गया है। ऊपर से जाने का रास्ता भी कई महीनों से बंद कर दिया गया है। करोड़ों की लागत से बना तीनों अंडरपास बेकार साबित हो रहे हैं। सवास गांव के पास अंडर पास में पानी भरने से कटयां गाव का संपर्क सवास, बूढनपुर और पहाडपुर गांवों से टूट गया है। इन गांव के लोगों को कम से कम पांच से छ: किमी घूमकर दूसरे रास्तों से आना जाना पड़ रहा है। इस अंडरपास की हालत यह है कि थोड़ी भी बारिश होती है तो यह भर जाता है। इसके अंदर कई जगह गड्ढे बन गए हैं। पिछले वर्ष भी यही स्थिति बनी हुई है। लगभग तीन माह तक इस अंडरपास से आना जाना भी नहीं हो सका था। इसके लिए कई बार धरना-प्रदर्शन भी गांव वालों ने किया लेकिन यह समस्या यथावत है। यही स्थिति दौलतनगर पावर हाउस के पास बने अंडरपास की भी है। शादियबाद मंजुई मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। इसके अलावा सादात सैदपुर मार्ग पर पिपनार गांव के पास रेलवे क्रासिग के बगल में रेलवे द्वारा बनवाया जा रहा है। अंडरपास निर्माणाधीन है। यहां भी हालत यह है कि करीब पूरा अंडर पास ही पानी में डूबा हुआ है। जबकि यह मार्ग सैदपुर सादात सड़क मार्ग के लाइफ लाइन है। चूंकि यह क्षेत्र ताल तलैया का क्षेत्र है यहां पर थोड़ी सी बरसात में पानी भर जाता हैं। लोगों का कहना है जब यह अंडरपास चालू होगा तो फिर तो सादात सैदपुर मार्ग कुछ महीनों के लिए बंद हो जाएगा। रेलवे अधिकारियों को कहना है कि जल निकासी के लिए प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.