जागरण संवाददाता, बहरियाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र के इब्राहिमपुर निवासी सोनू सिंह द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल पर बिना तौल किए राशन देने की शिकायत पर सोमवार को जांच करनते बाट-माप के वरिष्ठ निरीक्षक रमेश प्रसाद उठान केंद्र सादात पहुंचे। चेताया कि आगे ऐसी शिकायत मिलेगी तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जांच के दौरान संबंधितों में खलबली मची रही। बीते 18 दिसंबर को इब्राहिमपुर की कोटेदार लक्ष्मीबाई समूह की महिलाएं सादात राशन उठान केंद्र पर पहुंचीं तो देखा कि बिना तौल के राशन की बोरियां दी जा रही हैं। इस पर उन्होंने सभी बोरियों को वापस कर दिया था। खाद्य निरीक्षक के हस्तक्षेप के दो दिन बाद राशन तौल कर भेजा गया। इसी दौरान गांव के सोनू सिंह ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी। जिला बाट-माप वरिष्ठ निरीक्षक रमेश प्रसाद उठान केन्द्र सादात पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कोटेदारों से पूछताछ की तो पता चला कि पहले बिना तौल के राशन दिया जाता था। इस पर उन्होंने विपणन निरीक्षक जितेंद्र बहादुर सिंह को लिखित चेतावनी दिया कि अगर भविष्य में बगैर तौल के कोटेदारों को राशन देने की शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी। वरासत के लिए गोड़सरा में पाए गए 25 मृतक

जागरण संवाददाता, सेवरई, (गाजीपुर) : तहसील क्षेत्र के गोड़सरा मे निर्विवाद उत्तराधिकार वरासत अभियान कार्यक्रम के तहत ग्राम के सार्वजनिक स्थान पंचायत भवन पर ग्राम की खतौनी को क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा पढ़ कर सुनाया गया। उपस्थित ग्रामवासियों द्वारा मृतक व्यक्तियों के बारे में अवगत कराया गया। इस कार्यक्रम के दौरान लगभग 25 खातेदार मृतक बताए गए। इन सभी मृतक खातेदारों के वारिसों द्वारा प्रार्थना पत्र आनलाइन करने के लिए हल्के के लेखपाल को दिया गया।

तहसील क्षेत्र में प्रत्येक ग्राम में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खतौनी पढ़ने का कार्य चल रहा है। इस संबंध में उपजिलाधिकारी सेवराई रमेश मौर्य ने बताया कि निर्विवाद उत्तराधिकारी वरासत अभियान कार्यक्रम 31 दिसंबर तक तहसील क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम में चलेगा। इस दौरान मृतक खातेदारों को चिह्नित कर अगले 15 दिवस के अंदर सुरक्षित कराया जाएगा। इस मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल जितेंद्र कुमार लेखपाल शहंशाह, रशीद खान, पूर्व प्रधान सगीर खान, जितेंद्र राम ,रामाशीष कुशवाहा, शाहजहां खान, आसिफ खान, अब्दुल माबूद खान, भीखी यादव, हारिश खान, अय्याज खान, आफताब खान सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021