Move to Jagran APP

गांवों को हॉटस्पाट घोषित कर रास्तों को किया गया सील

जनपद लौटे प्रवासियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जनपद के तीन गांवों को हॉटस्पाट एरिया घोषित कर रास्तों को सील कर दिया गया। इसमें रक्साहां जमानियां का बजरंग नगर कालोनी व कासिमाबद का पाली गांव शामिल है। साथ ही जमानियां से 14 संदिग्धों को जांच के लिए एंबुलेंस से रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर ले लाया गया। इसके अलावा हॉटस्पाट घोषित गांवों के लोगों को सर्वे टीम चिन्हित करने में जुटी है जिससे उनकी जांच कराकर संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 06:11 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 06:11 PM (IST)
गांवों को हॉटस्पाट घोषित कर रास्तों को किया गया सील
गांवों को हॉटस्पाट घोषित कर रास्तों को किया गया सील

जासं, गाजीपुर : जनपद लौटे प्रवासियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जनपद के तीन गांवों को हॉटस्पाट एरिया घोषित कर रास्तों को सील कर दिया गया। इसमें रक्साहां, जमानियां का बजरंग नगर कालोनी व कासिमाबद का पाली गांव शामिल है। साथ ही जमानियां से 14 संदिग्धों को जांच के लिए एंबुलेंस से रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर ले लाया गया। इसके अलावा हॉटस्पाट घोषित गांवों के लोगों को सर्वे टीम चिन्हित करने में जुटी है, जिससे उनकी जांच कराकर संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके।

loksabha election banner

दिलदारनगर : रक्साहां गांव के चार प्रवासियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से तहसील प्रशासन में खलबली मच गई। एसडीएम सेवराई विक्रम सिंह के निर्देश पर पहुंचे कानूनगो राकेश राय व लेखपाल प्रभाकर पांडेय व सिद्ध नारायण गांव को हॉटस्पाट एरिया घोषित करते हुए बांस बल्ली बांधकर सील कर दिया। थाना निरीक्षक दिलीप सिंह द्वारा सील एरिया में पुलिस की तैनाती कर दी गई, जिससे कोई आवाजाही नहीं हो सके। साथ ही ग्रामीणों से लॉकडाउन का पालन करते हुए घरों में रहने और शारीरिक दूरी का पालन करने का आह्वान किया। जमानियां : स्थानीय बाजार के बजरंग नगर कालोनी के दो प्रवासियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर सील कर दिया गया। साथ ही संक्रमितों के संपर्क में आए 14 लोगों को चार एम्बुलेंस से स्वास्थ्य विभाग की टीम रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर लेकर रवाना हो गई। एसडीएम सत्यप्रिय सिंह, सीओ सुरेश शर्मा, कोतवाल राजीव सिंह ने स्टेशन बाजार को हॉटस्पॉट घोषित होने पर दुकानदारों को दुकान बंद करने एवं लोगों को घरों में जाने की माइक द्वारा उद्घोषण की गई। एसडीएम सत्यप्रिय सिंह ने बताया कि स्टेशन बाजार क्षेत्र को दो जोन में बांटा गया है। जिस जगह पर पॉजिटिव मरीज मिले हैं उस जगह से 500 मीटर की का क्षेत्र वफर जोन तथा 250 मीटर का क्षेत्र कंटेनमेन्ट जोन घोषित कर दिया गया है। आम लोगों का आवागमन पूर्ण रुप से प्रतिबंधित रहेगा। कासिमाबाद : पाली गांव के दो प्रवासियों के करोना पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में भय का माहौल बन गया है। एसडीएम रमेश मौर्य ने गांव को हॉटस्पाट घोषित करते हुए पाली गांव जाने वाले मुख्य मार्ग को बांस बल्ली द्वारा सील कर दिया गया। ----------

होम क्वारंटाइन के दौरान सबसे मिला था संक्रमित

कासिमाबाद तहसील के पाली गांव में आए दो प्रवासियों की थर्मल स्क्रैनिग के बाद होम क्वारंटाइन कर दिया गया। एक व्यक्ति तो अपने माता-पिता के साथ घर में रहा था, लेकिन दूसरा व्यक्ति गांव सहित आसपास के बाजार में भी घुमा है। दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पूरे क्षेत्र में संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई है। हालांकि सर्वे टीम ऐसे लोगों को चिन्हित करने में जुटी है, जो संक्रमितों के संपर्क में आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.