जासं, गाजीपुर : महाराष्ट्र से लौटे व संक्रमितों के संपर्क में आए 83 का स्वैब मंगलवार को जांच के लिए वाराणसी भेजा गया। इसमें मुहम्मदाबाद,जखनियां व सैदपुर के संदिग्ध शामिल हैं, जिन्हें रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में क्वारंटाइन किया गया है। इसके अलावा मेडिकल टीम संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को मोबाइल नंबर से ट्रेस कर चिन्हित करने में जुटी है, जिससे कोरोना संक्रमण के फैलाव पर हर हाल में अंकुश लगाया जा सके। अब तक जांच के लिए गए 2249 स्वैब में 1835 निगेटिव, 84 पाजिटिव व 330 की रिपोर्ट पेंडिग है।

कोरोना महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल व सर्वे टीम लगातार ऐसे प्रवासियों को चिन्हित करने के जुटी है, जो गैर प्रांतों से लौटे हैं। उन्हें चिन्हित करके उनके स्वैब की जांच कराने के साथ संक्रमित पाए जाने पर संपर्क में आए लोगों को ट्रेस कर क्वारंटाइन करने के साथ निगरानी की जाती है। ऐसे में लगातार मेडिकल टीम की ओर जांच के लिए स्वैब वाराणसी भेजा जा रहा है। मुहम्मदाबाद, जखनियां व सैदपुर तहसील के विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों पर आइसोलेट प्रवासियों व संक्रमितों के संपर्क में रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर में रखे गए 83 संदिग्धों का स्वैब जांच के लिए भेजा गया है।

---------

होम क्वारंटाइन के दौरान इधर-उधर घूमता रहा प्रवासी

सादात : हुरमुजपुर गांव में आए प्रवासी की रिपोर्ट बीते 25 मार्च को कोरोना पॉजिटिव आने पर ग्रामीणों में हलचल मच गई। यही नहीं संक्रमित के स्थानीय ब्लाक मुख्यालय आने की आंशका पर कार्यालयों को सैनिटाइज भी कराया गया। गांव के लोगों ने बताया कि प्रवासी अपनी पुत्री के उपचार के लिए गांव के एक निजी डाक्टर के पास भी गया था। गांव के भी कई लोगों से वह मिला था। खंड विकास अधिकारी गोपाल यादव ने बताया कि पॉजिटिव प्रवासी के ग्राम प्रधान के सीधे संपर्क में रहने की सूचना मिली है।

---------

नरायनपुर हॉटस्पॉट एरिया घोषित

: जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य के निर्देश पर करंडा ब्लाक के नरायनपुर को हॉटस्पॉट एरिया घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में स्थित दुकान, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान एवं अन्य गतिविधियां पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगी। इस क्षेत्र में कोई भी दुकान बिना अनुमति के नहीं खोली जाएगी। लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन किया जाए। जन सामान्य को उपलब्ध कराए जाने वाली आवश्यक वस्तुओं, दवाओं तथा साफ-सफाई ंव सुरक्षा में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों के अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित होगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, स्वच्छताकर्मी एवं सुरक्षा में लगे व्यक्ति/कर्मी भी सक्षम स्तर द्वारा निर्गत आदेश के माध्यम से ही प्रवेश करेंगे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021