गाजीपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के जिला गाजीपुर में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां के एक गांव के प्रधान ने प्रेमी जोड़े से उनका ही थूक चटवाया और उनकी जमकर पिटाई की। इसके बाद प्रधान ने दोनों की शादी करवा दी। वहीं घटना का वीडियो वायरल होने पर क्षेत्रवासियों में आक्रोश पनप गया। मामले को लेकर समाजसेवी सोनू सिंह ने एसपी से शिकायत की तो पुलिस ने ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, घटना जिले के बहरियाबाद क्षेत्र के भाला बुजुर्ग की है। यहां के ग्राम प्रधान ने प्रेमिका की पाइप से बेरहमी से पिटाई की और प्रेमी युगल से थुकवा कर चटवाया। इसके बाद दोनों की तड़वा भवानी मंदिर में शादी करवा दी। इस घटना से प्रेमी-प्रेमिका के स्वजन इतने डर गए हैं कि कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। 

वीडियो देख कोई भी सिहर उठे

इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो दो मिनट 39 सेकेंड का है। वीडियो में प्रधान, प्रेमिका को अश्लील गालियां भी दे रहा है। वीडियो देखकर कोई भी सिहर सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि युवती अपना चेहरा दुपट्टा से ढकी हुई थी, जिसे प्रधान ने हटा दिया। पहले प्रेमिका और फिर उसके प्रेमी से थुकवा कर चटवाया। 

पुलिस को नहीं थी मामले की जानकारी

हैरानी की बात तो यह रही कि इतना वीभत्स वीडियो वायरल होने के बावजूद स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी तक नहीं थी। हालांकि समाजसेवी सोनू सिंह ने जब एसपी ओमवीर सिंह से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की तो देर शाम एसपी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित ग्राम प्रधान बृजेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। 

तीन दिन पुराना है मामला

बताया गया कि भाला बुजुर्ग ग्राम पंचायत के हिंगनपुर मौजा निवासी एक युवक और बगल के गांव निवासी युवती दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते हैं। काफी दिनों से दोनों मोबाइल पर बातें भी करते थे। इसकी जानकारी होने पर 3 दिसंबर को प्रधान बृजेश यादव प्रेमी-प्रेमिका को पकड़कर अपने घर लाया। एक कमरे में बंद कर प्रेमिका की बेरहमी से पिटाई की। इसके बाद दोनों को ले जाकर मंदिर में शादी करा दी। 

इन्होंने कहा…

घटना संज्ञान में आते ही आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-ओमवीर सिंह, एसपी।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट