Move to Jagran APP

दो फीट धंसी सड़क भारी वाहनों पर रोक

भारी वाहनों के आवागमन लग गया है रोक निर्माण में मानक की अनदेखी का आरोप इसके पहले भी धंस चुकी हैं यह सड़क नई पुलिया बनाने से दूर होगी समस्या

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 07:16 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 12:17 AM (IST)
दो फीट धंसी सड़क  भारी वाहनों पर रोक
दो फीट धंसी सड़क भारी वाहनों पर रोक

जासं, रेवतीपुर (गाजीपुर) : ताड़ीघाट-बारा मार्ग पर स्थानीय गांव की पुलिया के पास सड़क दो फीट धंस गई है। इससे बड़े वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। अब केवल साइकिल और बाइकें ही चलेंगी। अनहोनी की आशंका को देखते हुए पुलिस ने भारी वाहनों पर रोक लगा दी है। क्षेत्रीय निवासी सड़क निर्माण में मानक में अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं। यहां पर नई पुलिया का निर्माण होने से ही समस्या का समाधान होगा।

prime article banner

इसके पहले भी बाढ़ के पानी का दबाव न झेलने के कारण सीसी सड़क धंस गई थी। तत्कालीन जिलाधिकारी ने निरीक्षण के बाद पुलिया से होकर लोडेड वाहनों पर रोक लगा दिया था। बाद में मरम्मत कर आवागमन चालू किया गया था। ताड़ीघाट-बारा मार्ग के निर्माण के लिए करीब 228 करोड़ का बजट मंजूर हुआ था। निर्माण में मानक का ध्यान नहीं दिया गया। निर्माण शुरू होने के बाद से ही क्षेत्रीय लोग मानक में अनदेखी का आरोप लगने लगे लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। इसी का नतीजा रहा कि पूर्व में भी कई जगहों पर इस सड़क के धंसने के साथ ही दरार पड़ चुकी है। लोगों का कहना है कि अगर उक्त हाईवे एवं पुलिया को सुरक्षित बनाए रखना है तो ओवरलोड वाहनों पर सख्ती से रोक लगाना होगा। इधर, सेवराईं उपजिलाधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि ओवरलोड वाहनों पर रोक के लिए सभी थाना प्रभारियों को हिदायत दी गई है। बाइक छोड़कर सभी तरह के वाहनों के आवागमन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.