Move to Jagran APP

नहीं रुक रहा ओवरलोड वाहनों का आवागमन

गाजीपुर एआरटीओ के लाख प्रयास के बाद भी ओवरलोड वाहनों के आवागमन पर रोक लगता दिख नहीं रहा है। जैसे ही एआरटीओ जाते हैं स्थानीय पुलिस ओवरलोड वाहनों को पास कराने में सक्रिय हो जाती है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 05:22 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 09:28 PM (IST)
नहीं रुक रहा ओवरलोड वाहनों का आवागमन
नहीं रुक रहा ओवरलोड वाहनों का आवागमन

जासं, गाजीपुर : एआरटीओ के लाख प्रयास के बाद भी ओवरलोड वाहनों के आवागमन पर रोक लगता दिख नहीं रहा है। जैसे ही एआरटीओ जाते हैं स्थानीय पुलिस ओवरलोड वाहनों को पास कराने में सक्रिय हो जाती है। इतना ही नहीं एआरटीओ के आने और जाने की सूचना किसी दूसरे के माध्यम से ट्रक चालकों के पास पहुंच जाती है। इधर एआरटीओ ने शुक्रवार की रात एक से सुबह 10 बजे तक चेकिग किया। इसमें सात ओवरलोड ट्रकों को सीज करने के साथ ही 13 का चालान किया गया। इससे पूरी रात जमानियां तहसील क्षेत्र में खलबली मची रही।

prime article banner

एआरटीओ राम सिंह जमानियां व सदर तहसील क्षेत्र में चेकिग अभियान चलाया। गहमर थाना क्षेत्र में दो ओवरलोड ट्रकों को सीज, तीन का चालान, बिरनो में पांच सीज, छह चालान व सुहवल थाना क्षेत्र के मेदनीपुर तिराहे के पास चार ट्रकों का चालान किया। इस दौरान स्थानीय पुलिस मौजूद रही। इस अभियान के कारण वाहन चालकों एवं उनके स्वामियों में खलबली मच गई। जितना देर एआरटीओ रहते हैं पुलिस भी सक्रिय रहती है। लेकिन उनके जाते ही उनका खेल शुरू हो जाता है। दिन हो या रात जब मौका मिलता है ताबड़तोड़ ओरवरलोड ट्रकों को पास कराना शुरू कर देते हैं।

---- मंडराने लगा हमीद सेतु पर खतरा

फोटो : 11सी।

- ओवरलोड वाहनों के बेतहाशा संचालन कराए जाने से हमीद सेतु पर एक बार फिर से खतरा मंडराने लगा है। सेतु के पीलर नंबर छह एवं सात के मध्य ज्वाईंटर नंबर 14 के स्पैन के टाप-अप फ्लोर के ऊपरी सतह पर होल के ऊपर लगा लोहे का प्लेट के चारों तरफ लगी कांक्रीट एवं पिच भारी वाहनों के दबाव के कारण टूटने लगी है। भारी वाहनों के गुजरते समय प्लेट के अपने जगह से हटने की आशंका बनी हुई है। अगर प्लेट निर्धारित जगह से वाहनों के दबाव के कारण खिसक गया तो निश्चित ही बड़ा हादसा होने से कोई रोक नहीं सकता है। वहीं ओवरलोड वाहनों के गुजरते समय स्पैनों में आवश्यकता से अधिक कंपन होने लगी है। जिस तरह से ओवरलोड वाहनों का संचालन पुलिस की मिलीभगत से बेहिचक कराया जा रहा है वह कभी भी हमीद सेतु के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.