Move to Jagran APP

थर्मल स्क्रीनिंग कर क्वारंटाइन के लिए भेजा घर

जासं खानपुर (गाजीपुर) लॉकडाउन के दौरान गैर राज्यों से आ रहे कामगारों की संख्या में वृद्धि हो गई है। सोमवार को एसडीएम सैदपुर अनिरुद्ध प्रताप सिंह आठ बसों को लेकर सिधौना स्थित गोमती पुल पर पहुंचे। गोमती किनारे मुंबई गुजरात राजस्थान मध्यप्रदेश राज्यों सहित अन्य जिलों से आए 600 से अधिक मजदूरों को चिकित्सकों की टीम ने थर्मल स्कैनिग और जांच के बाद जनपद मुख्यालय भेज दिया। अलग-अलग बसों में बलिया गोरखपुर देवरिया आजमगढ़ मऊ सहित गाजीपुर के लोगों को निर्धारित गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। संभावित लक्षण वाले लोगों को अलग गाड़ी से भेजकर क्वारंटीन किया जा रहा है। इतनी संख्या में गाजीपुर की सीमा पर लोगों का प्रतिदिन आना और जमावड़ा लगना वाराणसी प्रसाशन की घोर लापरवाही और अनदेखी का नतीजा है। अब मुंबई से आने वालों को देखकर अधिकारियों सहित चिकित्सकों की टीम सिहर जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 06:38 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 06:10 AM (IST)
थर्मल स्क्रीनिंग कर क्वारंटाइन के लिए भेजा घर
थर्मल स्क्रीनिंग कर क्वारंटाइन के लिए भेजा घर

जासं, खानपुर (गाजीपुर) : लॉकडाउन के दौरान गैर राज्यों से आ रहे कामगारों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को एसडीएम सैदपुर अनिरुद्ध प्रताप सिंह आठ बसों को लेकर सिधौना स्थित गोमती पुल पर पहुंचे। गोमती किनारे मुंबई, गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश राज्यों सहित अन्य जिलों से आए 600 से अधिक मजदूरों को चिकित्सकों की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग और जांच के बाद जनपद मुख्यालय भेज दिया। अलग-अलग बसों में बलिया, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ सहित गाजीपुर के लोगों को निर्धारित गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। संभावित लक्षण वाले लोगों को अलग गाड़ी से भेजकर क्वारंटाइन किया जा रहा है। इतनी संख्या में गाजीपुर की सीमा पर लोगों का प्रतिदिन आना और जमावड़ा लगना वाराणसी प्रशासन की घोर लापरवाही और अनदेखी का नतीजा है। अब मुंबई से आने वालों को देखकर अधिकारियों सहित चिकित्सकों की टीम सिहर जा रही है।

loksabha election banner

-

65 बसें पहुंचीं सेवराई

सेवराई : स्थानीय तहसील मुख्यालय के बस स्टैंड स्थित निजी स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर पर अन्य प्रांत एवं गैर जनपदों से अप्रवासी मजदूरों की करीब 65 बसें रविवार की सुबह से सोमवार की सुबह करीब नौ बजे तक मजदूरों को लेकर आईं। इसमें कुल करीब 1278 लोगों की उपजिलाधिकारी सेवराई की देखरेख में थर्मल स्कैनिग की गई। इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया।

-

रेलवे कर्मचारी सहित परिजनों की थर्मल स्क्रीनिंग

दिलदारनगर (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह दानापुर मंडल से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेलवे कर्मचारियों का थर्मल स्क्रीनिंग के बाद दवा वितरित किया। कल्याण निरीक्षक एकलव्य कुमार ज्योति के नेतृत्व में मंडल के वरीय होमियोपैथिक चिकित्सक डा. नंदलाल शर्मा अपने 10 सदस्यीय टीम के साथ स्टेशन पर पहुंचे। परिचालन, मैकेनिकल, इंजीनियरिग, टीआरडी विभाग में तैनात कर्मचारियों और रेल कालोनियों में परिजनों सहित आरपीएफ जीआरपी के प्रभारी सहित जवानों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। डा. नंदलाल शर्मा ने कहा कि रेलवे की ओर से रेलवे कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है। ट्रैफिक इंस्पेक्टर संजय प्रसाद, आरपीएफ निरीक्षक राकेश कुमार, जीआरपी प्रभारी दिलीप सिंह आदि थे।

-

जांच के लिए भेजा क्वारंटाइन सेंटर

भांवरकोल : पुलिस ने सोमवार को पिकप पर सवार होकर अन्य प्रदेशों से आ रहे 15 प्रवासी मजदूरों को थाना मुख्यालय के पास बने बैरियर पर रोक दिया। नाश्ता, पानी कराने के बाद स्नातकोत्तर महाविद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर पर भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव ने बताया कि अन्य प्रदेशों से आने वाले इन सभी प्रवासी मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए निर्धारित सेंटर पर भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.