Move to Jagran APP

दुरुस्त होंगी पटरियां, लगेगा इंटरलाकिग

जागरण संवाददाता सैदपुर (गाजीपुर) नगर में एनएच-29 से रामकरन सेतु तक जाने वाली सड़क की पटरियां दुरुस्त होंगी। कच्ची पटरियों पर इंटरलाकिग लगाया जाएगा जिससे लोगों को अवागमन में सहूलयित होगी। डीएम ने इस प्रस्ताव को स्वीकृत प्रदान कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 06:08 AM (IST)
दुरुस्त होंगी पटरियां, लगेगा इंटरलाकिग
दुरुस्त होंगी पटरियां, लगेगा इंटरलाकिग

जागरण संवाददाता, सैदपुर (गाजीपुर) : नगर में एनएच-29 से रामकरन सेतु तक जाने वाली सड़क की पटरियां दुरुस्त होंगी। कच्ची पटरियों पर इंटरलाकिग लगाया जाएगा जिससे लोगों को अवागमन में सहूलयित होगी। डीएम ने इस प्रस्ताव को स्वीकृत प्रदान कर दी है।

prime article banner

एनएच-29 से रामकरन सेतु तक जाने वाली सड़क पर दाएं तरफ की पटरियां करीब पांच वर्ष पहले इंटरलाकिग हो गई थीं लेकिन बाएं तरफ की पटरियों पर कुछ दूर तक गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया था। पटरी सड़क से नीची होने के कारण आवागमन में लोगों को परेशानी होती थी। साथ ही दुर्घटनाएं भी होती थीं। आए दिन लोग गिरकर घायल भी होते रहते थे। बोर्ड की बैठक में वार्ड आठ के सभासद आलोक यादव ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाया था और चौदहवें वित्त पटरी को इंटरलाकिग कराए जाने का प्रस्ताव दिया था। नगर पंचायत की ओर से इस प्रस्ताव की स्वीकृति हेतु पत्रक डीएम के यहां भेजा गया था। इस प्रस्ताव को स्वीकृति मिल गई है। करीब 25 लाख रुपये की लागत से सड़क के बाएं तरफ की पटरी को बच्चा पाठक के घर से संजय जायसवाल के घर तक इंटरलाकिग बनाया जाएगा। चेयरमैन प्रतिनिधि शशि सोनकर ने बताया कि शीघ्र ही टेंडर निकलने के बाद पटरी को इंटरलाकिग कराए जाने का कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

--- दो विद्यालयों का होगा सुंदरीकरण

: चौदहवां वित्त में वार्ड 13 स्थित प्राथमिक विद्यालय व वार्ड दस स्थित प्राथमिक विद्यालय को कायाकल्प योजना के तहत सुंदरीकरण कराने की स्वीकृति मिल गई है। करीब 12 लाख रुपये की लागत से दोनों विद्यालयों का सुंदरीकरण होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK