Move to Jagran APP

घर-घर पहुंचकर रसोइयां मतदान के लिए दिलाएंगी संकल्प

??????? ????? ????? ??????? ?????? ??????? ?? ????? ?? ????? ???????? ?? ??? ?? ??????? ?????? ???? ???? ???

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 06:41 PM (IST)
घर-घर पहुंचकर रसोइयां मतदान के लिए दिलाएंगी संकल्प
घर-घर पहुंचकर रसोइयां मतदान के लिए दिलाएंगी संकल्प

जासं, गाजीपुर : मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया ने मतदान के प्रति जागरुकता के लिए एक सराहनीय प्रयास शुरू किया है। इससे वह घर-घर पहुंचकर मतदान के महत्व को न सिर्फ बताएंगे बल्कि उन्हें मतदान के लिए संकल्प दिलाते हुए हस्ताक्षर भी कराएंगे। वहीं अखबारों के माध्यम से घर-घर में मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने वाला पंपलेट भी पहुंचाएंगे।

loksabha election banner

सीडीओ ने बताया कि वह 25 हजार पंपलेट छपवाएं हैं। इसमें मतदान की क्या शक्ति है इसके बारे में विस्तार से समझाया गया है। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के सभी मिठाई व किराना स्टोर पर ऐसे जगह चिपकाया जाएगा जहां सबकी नजर पड़ेगी। कुल पांच हजार रजिस्टर छपवाए गए हैं। यह रजिस्टर जिले की सभी आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ता और रसोइयों को दिया जाएगा। इनके पास उक्त पंपलेट और एक संकल्प पत्र होगा। यह सभी प्रत्येक घरों में पहुंचेंगी और लोगों को पंपलेट देने के साथ मतदान के लिए शपथ दिलाते हुए संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर भी कराएंगी। उन्होंने बताया कि इन सब का मतलब सिर्फ यह है कि अधिक से अधिक मतदान हो। सभी को इस कार्य में लगा भी दिया गया है। इतना ही नहीं बड़े-बड़े पोस्टर भी छपवाकर सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.