जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जनपद में 23 जनवरी को होने वाली यूपी-टीईटी-2021 परीक्षा 68 केंद्र पर दो पालियों में होगी। इसमें कुल 51347 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बुधवार को एसएस पीजी कालेज में केंद्र व्यवस्थापकों व संबंधित अधिकारियों संग तैयारी बैठक की। इसमें उन्होंने जरूरी निर्देश दिए।

पहली पाली में प्राथमिक स्तर के अभ्यर्थियों की परीक्षा सुबह दस बजे से साढ़े बारह बजे तक होगी, जिसमें 31447 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर के अभ्यर्थियों की परीक्षा दोपहर ढाई से पांच बजे के बीच होगी। इसमें भाग लेने वाले 19900 परीक्षार्थियों के लिए 45 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने व सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 24 सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ 68 स्टेटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। इसके अलावा 133 पर्यवेक्षक भी बनाए गए हैं।

------ प्रश्नपत्र पैकेट की होगी वीडियोग्राफी

: प्रश्न पत्र लीक होने की वजह से पिछले 28 नवंबर को शासन ने परीक्षा रद कर दी थी ऐसे में बार अधिक सावधानी बरतनी है। डीएम ने कहा कि प्रश्न पुस्तिका के पैकेट को खोलने, पैकिग और सीलिग की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। उसकी सीडी दो प्रतियों में भेजी जाएगी। परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे।

इलेक्ट्रानिक डिवाइस पर प्रतिबंध

: कक्ष निरीक्षक और अन्य स्टाफ के लिए मोबाइल फोन प्रतिबंधित रहेगा। केंद्र व्यवस्थापक और पर्यवेक्षक कीपैड वाला फोन ले जा सकेंगे, जिसमें कैमरा न हो और स्मार्ट फोन की श्रेणी में नहीं आता हो। कक्ष निरीक्षक, किसी भी कर्मचारी को मोबाइल फोन, नोटबुक या अन्य यांत्रिक या इलेक्ट्रानिक डिवाइस रखने की अनुमति नहीं है।

Edited By: Jagran