गाजीपुर, एजेंसी। मोहम्मदाबाद में मंगलवार को पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में देश के राष्‍ट्रीय मुद्दों पर चिंतन मंच से झलका। इस दौरान अपराध और धर्म को लेकर भी मंच से लव जिहाद को सनातन पर हमला करने की चाल केंद्रीय मंत्री ने बताया। 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को समुदाय विशेष के कुछ लोगों की मंशा को कठघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया गया कि "लव जिहाद के रूप में आतंकवाद" हिंदू सनातन धर्म को खत्म करने के लिए एक बहुत गहरी चाल है। सनातन धर्म को खत्‍म करने की इस चाल के खिलाफ लोगों से इसके विरुद्ध खड़ा होने के साथ ही सनातन धर्म के लोगों को एकजुट होने का आग्रह किया गया। ग्रामीण विकास मंत्री मोहम्मदाबाद में पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में मंगलवार को आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

इस बाबत उन्होंने मंच से विरोधियों को जहां ललकारा वहीं आतंकवाद के नए हथकंडों के जड़ जमाने को लेकर मुखर नजर आए। उन्‍हों कहा कि, "आतंकवाद ने लव जिहाद के रूप में एक नया आकार ले लिया है.. यह भारत में 'सनातन धर्म' को खत्म करने की एक बहुत ही गहरी चाल है। हिंदू धर्म के अनुयायियों को एकजुट होकर इस साजिश को नाकाम करना होगा।"

देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की जरूरत की उन्‍होंने वकालत करते हुए कहा कि ऐसी नीतियां देश के समग्र विकास को सुनिश्चित करेंगी। इस बाबत उन्होंने दावा किया कि, ''चीन में प्रति मिनट 10 बच्चे पैदा होते हैं, जबकि भारत में प्रति मिनट 31 बच्चे पैदा होते हैं। मंत्री ने राज्य में अपराध से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना की। इस दौरान भाजपा नेता ने प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था सहित विकास के कार्यों के लिए प्रदेश सरकार की पहल और प्रयासों को प्रदेश को आगे ले जाने वाला बताया। 

Edited By: Abhishek sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट