जासं, गाजीपुर : स्नातकोत्तर महाविद्यालय व स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय का छात्रसंघ चुनाव 24 अक्टूबर को और नामांकन 16 अक्टूबर को होगा। स्नातकोत्तर महाविद्यालय के चुनाव अधिकारी डा. दिनेश कुमार सिंह व स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय के चुनाव अधिकारी डा. रामनगीना सिंह यादव ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए इसकी समय सारिणी साझा की। अधिसूचना जारी होते ही चुनाव लड़ने वाले संभावित प्रत्याशियों व छात्रनेताओं में हलचल बढ़ गई। इधर प्रशासन भी अपनी भूमिका निभाने को लेकर तैयारियों में जुट गया। सुरक्षा की ²ष्टि से पिछले कुछ वर्षों से दोनों कालेजों का छात्रसंघ चुनाव एक ही दिन कराया जा रहा है। इससे प्रशासन को काफी सहुलियत होती है, दोनों कालेज एक ही दिन में निबट जाते हैं। पीजी कालेज के प्राचार्य डा. समर बहादुर सिंह व एसएस पीजी कालेज के प्राचार्य डा. रवींद्र नाथ राय ने कहा कि छात्र संघ चुनाव लिगदोह कमेटी के अनुसार होगा।

-

चुनाव की समय-सारिणी

-अधिसूचना जारी : 12 अक्टूबर को पीजी कालेज में दोपहर दो बजे व एसएस पीजी कालेज में एक बजे।

- नामांकन : 16 अक्टूबर को पीजी कालेज में सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक और एसएस पीजी कालेज में 10 से दोपहर दो बजे तक।

- नामांकन पत्रों की जांच एवं वैध नामांकन पत्रों का प्रकाशन : 17 अक्टूबर को पीजी कालेज में 11 से तीन बजे तक व एसएसपी कालेज में 11 से ढाई बजे तक।

- नाम वापसी : 18 अक्टूबर को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक।

- अंतिम रूप से घोषित वैध प्रत्याशियों की सूची की घोषणा व प्रकाशन : 18 अक्टूबर को पीजी कालेज में दोपहर तीन बजे व एसएस पीजी कालेज में ढाई बजे।

- मतदान : 24 अक्टूबर सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक।

- मतगणना : 24 अक्टूबर दोपहर दो बजे से समाप्ति तक।

- चुनाव परिणाम की घोषणा एवं शपथ ग्रहण : 24 अक्टूबर मतगणना के बाद।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस