जासं, गाजीपुर : प्राथमिक विद्यालय ताजपुर जखनियां के प्रांगण में मंगलवार को विश्व हाथ धुलाई दिवस पर एडीओ पंचायत मक्कल यादव ने छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाई। इस दौरान बच्चों को सही तरीके से हाथ धोना भी सिखाया गया। प्रधानाध्यापक रमेश सिंह यादव ने कहा कि स्वच्छता से ही जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है। प्रधानाध्यापक रमेश सिंह यादव सहायक अध्यापक संजय कुमार यादव सीमा यादव सुनीता यादव अनीता यादव सविता यादव प्रमिला चौहान आदि उपस्थित रहे।

शौच के बाद व खाने से पहले हाथ जरूर धोएं

रेवतीपुर : अंतरर्राष्ट्रीय ग्लोबल हैंडवाश-डे पर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रमवल सहित तमाम प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों पर बच्चों को हैंडवाश की जानकारी दी गयी। शिक्षकों ने बच्चों को बताया कि शौच के बाद व खाने से पहले हाथ को अच्छी तरह से साबुन से साफ करना चाहिए। फिर तौलिया या कपड़े में न पोछकर उसे हवा में सुखाना चाहिए। इस मौके पर समन्वयक सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, कृष्णानंद यादव, राजर्षि सिंह, शीला देवी, अशोक कुमार आदि रहे

दिया गया तुलसी का पौधा

दुल्लहपुर : क्षेत्र के बद्धूपुर पोखरा स्थित न्यू एरा कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल में बच्चों को साबुन से हाथ धुलवाते हुए स्वच्छता के बारे में बताया गया। इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तरफ से सभी को तुलसी का पौधा दिया गया। इस अवसर पर रामबिलास यादव, केदार यादव, सुमन पांडेय, शिखा सिंह, अनिता सिंह आदि भी मौजूद रहीं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप