Move to Jagran APP

छह परिवारों का घर गिरने के कगार पर, दहशत

जागरण संवाददाता कासिमाबाद (गाजीपुर) क्षेत्र की ग्राम पंचायत शेखनपुर में कुछ दिनों पहले भूि

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 07:18 PM (IST)
छह परिवारों का घर गिरने के कगार पर, दहशत
छह परिवारों का घर गिरने के कगार पर, दहशत

जागरण संवाददाता, कासिमाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र की ग्राम पंचायत शेखनपुर में कुछ दिनों पहले भूमि धंसने के कारण छह परिवारों का घर गिरने के कगार पर है। वहीं पीड़ित भरत पासी के घर की दीवार गिर चुकी है। इसे लेकर आसपास के लोग भी भयभीत हैं। इसे देखते हुए विस्थापित सात परिवारों को आश्रय के लिए प्राथमिक विद्यालय शेखनपुर में व्यवस्था शासन के स्तर से की गई है। इन परिवारों को खाने-पीने, रहने एवं ठंड से बचाव के लिए अधिकारी तत्परता के साथ लगे हैं।

loksabha election banner

नौ जनवरी की भोर में शेखनपुर में जमीन धंस गई थी। अब उसका दायरा बढ़ता ही जा रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों में दहशत है। सभी पीड़ित परिवार प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय शेखनपुर में रहने को विवश हैं। गणतंत्र दिवस पर गोपीनाथ विद्या ट्रस्ट के संरक्षक राकेश तिवारी एवं परजीपाह गोआश्रय स्थल के संरक्षक मनोज श्रीवास्तव के आर्थिक सहयोग से खंड विकास अधिकारी किशोर कुमार सिंह एवं उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने विस्थापित प्रति परिवारों को तीन-तीन कंबल वितरित किया। जिला भूमि संरक्षण अधिकारी व खंड विकास अधिकारी किशोर कुमार सिंह ने बताया कि हम लोग इस विस्थापित परिवारों की समस्या को लेकर के चितित हैं। इनके खाने पीने के लिए खाद्यान्न की व्यवस्था खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से निश्शुल्क कराई जा रही है। इन परिवारों में जाब कार्ड धारक लोगों को मनरेगा के अंतर्गत रोजगार भी दिया जा रहा है। उपजिलाधिकारी भारत भार्गव ने बताया कि विस्थापित परिवारों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। इसके लिए शासन प्रशासन की तरफ से उनका पूर्ण सहयोग किया जाएगा। आह्वान किया कि स्थानीय लोग भी मानवीय संवेदना के साथ यथासंभव इन परिवारों का सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.