Move to Jagran APP

महारथी व अमन की कुश्ती पर इनामों की बौछार

जासं, सादात (गाजीपुर) : क्षेत्र के डोरा गांव स्थित जय हनुमान व्यायामशाला पर गुरुवार को कुश्ती प्रतियोगिता हुई। बहरियाबाद के महारथी पहलवान ने भलयां मऊ के अमन को दो मिनट में पटखनी दी तो दर्शकों ने इनामों की बौछार कर दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 10:12 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 10:12 PM (IST)
महारथी व अमन की कुश्ती पर इनामों की बौछार
महारथी व अमन की कुश्ती पर इनामों की बौछार

जासं, सादात (गाजीपुर) : क्षेत्र के डोरा गांव स्थित जय हनुमान व्यायामशाला पर गुरुवार को कुश्ती प्रतियोगिता हुई। बहरियाबाद के महारथी पहलवान ने भलयां मऊ के अमन को दो मिनट में पटखनी दी तो दर्शकों ने इनामों की बौछार कर दी। करीब आधा दर्जन कुश्ती में जीत-हार हुई तो दर्जनों कुश्तियां बराबरी पर रहीं। कुश्ती देखने के लिए क्षेत्र के बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

loksabha election banner

भलयां के रामनयन ने शेखपुर के लालू को सलातो दाव से चित्त किया। भीमापार के आशीष ने तियरा के अभिषेक को पटखनी दी। भलया के मनोज ने शेखपुर के अभिषेक को हराकर विजेता बने। भद्रसेन के जगत ने तियरा के आशीष को हराया, भड़सर के रामदुलारे ने करमपुर के गिरधारी को दी पटखनी। इसके अलावा यहां पर दर्जनों कुश्तियां बराबर रही। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि कमलेश ¨सह व विशिष्ट अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री डा. विजय कुमार यादव ने पहलवानों के हाथ मिलवाकर किया प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस मौके पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय पहलवान सीताराम यादव, देवेंद्र ¨सह, अदालत पहलवान, प्रमेश यादव, अंकुर ¨सह प्रधान, अशोक ¨सह प्रधान, प्रकाश राय आदि थे। संचालन खरपत यादव, मैच रेफरी केशव पहलवान व विनोद यादव थे। डा. अनिल राय व रजनीकांत राय ने सभी आगंतुक अतिथियों का साफा बांधकर स्वागत किया। ------- दंगल देखने के लिए लगी रही भीड़ दुल्लहपुर : क्षेत्र के धर्मागतपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर स्व. गुरु दयाल पहलवान की स्मृति में गुरुवार को दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जखनियां ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि मशाला ¨सह तथा स्थानीय कुटी के महंथ दीन दयाल महाराज ने संयुक्त रुप से प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। दंगल में जिले के अलावा मऊ, आजमगढ बनारस, देवरियां, गोरखपुर व जौनपुर के पहलवानों ने भाग लिया। बड़ी संख्या में उपस्थित दर्शकों ने दंगल का खूब आनंद लिया। सचिन पहलवान भड़सर ने मलेठी के पहलवान को पटखनी दी, निर्मल पहलवान भड़सर ने उस्मानपुर के पहलवान को धूल चटाया, प्रदुम्न पहलवान मलेठी ने सिखड़ी के पहलवान नागेंद्र को, करमपुर के पहलवान सुलेमान ने भड़सर के पहलवान राम जी को पटखनी दी। वहीं रोशन पहलवान करमपुर तथा विकास पहलवान प्रदीप पहलवान सरवां मऊ तथा राकेश पहलवान करमपुर की कुश्ती बराबरी पर रही। सभी पहलवानो को उनकी कुश्ती पर पुरस्कृत किया गया। रेफरी का काम ¨वध्याचल यादव तथा रूपनरायन यादव ने किया। कमेंट्री मुंशी चौहान तथा श्याम विहारी यादव ने किया। इस मौके पर क्षेत्र के बुजुर्ग पहलवान रामकिशुन चौहान, नगदू चौहान व सदस्य विभूति चौहान, मुन्ना चौहान, संदीप चौहान, विक्रमा, बच्चू, सीताराम चौहान, रामराज चौहान, मनीष यादव तथा आदि रहे। अध्यक्षता रामचंद्र चौहान तथा संचालन मुंशी चौहान ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.