Move to Jagran APP

फार्मासिस्ट की वेतनवृद्धि पर रोक, मांगा स्पष्टीकरण

जासं गाजीपुर मैनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मिली एक्सपायर दवा व इंजेक्शन (वैद्यता तिथि समाप्त) के मामले में सीएमओ ने फर्मासिस्ट के एक वेतनवृद्धि पर रोक लगा दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 07:21 PM (IST)
फार्मासिस्ट की वेतनवृद्धि पर रोक, मांगा स्पष्टीकरण
फार्मासिस्ट की वेतनवृद्धि पर रोक, मांगा स्पष्टीकरण

जासं, गाजीपुर : मैनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मिली एक्सपायर दवा व इंजेक्शन (वैद्यता तिथि समाप्त) के मामले में सीएमओ ने फर्मासिस्ट के एक वेतनवृद्धि पर रोक लगा दिया। साथ ही प्रभारी अधीक्षक को निर्देश दिया कि तीन दिन के अंदर अपना व फर्मासिस्ट का स्पष्टीकरण संबंधित अधिकारी को दें। उनके द्वारा किए गए सख्त कार्रवाई से विभागीय कर्मचारियों व स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। इसके अलावा अन्य सीएचसी व पीएचसी पर दवाइयों की उपलब्धता व मरीजों को मिलने वाली सुविधा के लिए नोडल अधिकारियों टीम गठित कर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

तीन दिन पूर्व एसीएमओ डा. आरके सिन्हा व डा. केके वर्मा की संयुक्त टीम ने मैनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दवाइयों व मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जांच की थी। इस दौरान उन्हें 12 आइवी सेट, दवा व इंजेक्शन पर वैद्यता तिथि समाप्त मिली। इसके अलावा दवा वितरण रिजस्टर भी कई वर्षों से नहीं बनाया गया था। साथ ही प्रभारी अधीक्षक द्वारा भी पूछताछ के दौरान संतोष जनक जवाब नहीं दिया गया। संयुक्त टीम द्वारा जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने जहां फार्मासिस्ट राधेश्याम पांडेय का जुलाई माह का वेतनवृद्धि रोकने के साथ प्रभारी अधीक्षक डा. चंद्रप्रकाश भारती से अपना व फर्मासिस्ट का स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। साथ ही चेताया कि अगर समय से जवाब नहीं मिला तो प्रशासनिक कार्रवाई कर रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी। साथ ही कार्रवाई की रिपोर्ट वाराणसी मंडल चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अपर निदेशक के पास भेजा गया है। इससे विभागीय कर्मचारियों व स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। --------

फर्मासिस्ट के वेतनवृद्धि पर रोक लगाने के साथ चिकित्सा प्रभारी अधीक्षक व फर्मासिस्ट से स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है। अगर निर्धारित समय के अंदर उनका स्पष्टीकरण नहीं मिलता है तो प्रशासनिक कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी। - डा. जीसी मौर्या, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.