Move to Jagran APP

क्रिकेट के आकर्षण के बीच हाकी की पौध तैयार करना काबिलेतारीफ : काशीनाथ

जागरण संवाददाता सैदपुर (गाजीपुर) करमपुर स्थित स्टेडियम में चल रहे 25वीं अखिल भारतीय मेघबरन सिंह स्मारक इनामी हाकी प्रतियोगिता के समापन पर शुक्रवार को करमपुर व लखनऊ के बीच फाइनल मुकाबला देखने के लिए हजारों दर्शकों की भीड़ इकट्ठा हुई। करमपुर ने एसएसबी लखनऊ को 5-2 से हराया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 07:15 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 07:15 PM (IST)
क्रिकेट के आकर्षण के बीच हाकी की पौध तैयार करना काबिलेतारीफ : काशीनाथ
क्रिकेट के आकर्षण के बीच हाकी की पौध तैयार करना काबिलेतारीफ : काशीनाथ

जागरण संवाददाता, सैदपुर (गाजीपुर) : करमपुर स्थित स्टेडियम में चल रहे 25वीं अखिल भारतीय मेंघबरन सिंह स्मारक इनामी हाकी प्रतियोगिता के समापन पर शुक्रवार को करमपुर व लखनऊ के बीच फाइनल मुकाबला देखने के लिए हजारों दर्शकों की भीड़ इकट्ठा हुई। करमपुर ने एसएसबी लखनऊ को 5-2 से हराया। फाइनल मैच का शुभारंभ पूर्व एमएलसी व सपा के झारखंड के प्रभारी काशीनाथ यादव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व हाकी स्टिक से गेंद मारकर किया। उन्होंने कहा कि करमपुर गांव में इस तरह के स्टेडियम की कल्पना करना संभव नहीं था लेकिन तेजबहादुर सिंह की मेहनत ने जंगल में मंगल का काम किया है। उन्होंने कहा कि करमपुर उत्तर प्रदेश का पहला ऐसा गांव है जहां एस्ट्रोटर्फ लगा है। इसमें तेजबहादुर सिंह के भाई पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह की भी अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम से निकले ललित उपाध्याय हाकी इंडिया व अजीत पांडेय ने हाकी इंडिया ए टीम का हिस्सा बनकर जनपद का नाम अंतरराष्ट्रीय पटल पर रोशन किया है। कहा कि देश के कोने-कोने से खिलाड़ी यहां आकर खेलते हैं। इससे जनपद को दो फायदा होता है। बाहर से आने वाले खिलाड़ी हमारे जनपद की चर्चा अन्य जगहों पर करेंगे। साथ ही उन खिलाड़ियों से क्षेत्रीय खिलाड़ियों को सीखने का मौका मिलता है। उन्होंने फाइनल मुकाबले की विजेता मेंघबरन सिंह पीजी कालेज करमपुर की टीम को जीत की बधाई दी। कहा कि करमपुर के खिलाड़ियों ने साबित कर दिया कि देश के किसी भी टीम को हराने का माद्दा वे रखते हैं। उन्होंने कहा कि आज बिहार के मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर की जयंती है। उनकी सोच थी कि समाज के गरीबों व असहायों को आगे बढ़ाया जाए। तेजबहादुर सिंह व उनके भाई राधेमोहन सिंह ने खेल के माध्यम से गरीब युवाओं को आगे बढ़ाकर उनके सपने को पूरा करने का कार्य किया है। यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। यूबीआई के एजीएम संतोष कुमार शुक्ल ने कहा कि मैं यहां आकर काफी प्रभावित हूं। उन्होंने उपविजेता टीम को देने वाली 50 हजार रुपये ईनाम की राशि अपनी तरफ से दिया। उन्होंने कहा कि बैंक ऐसे आयोजनों के मदद लिए हमेशा आगे रहेगा। इसके पूर्व मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को आयोजक तेजबहादुर सिंह, उनके भाई पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह, रमाशंकर उर्फ हिरन सिंह व गंगासागर सिंह ने स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम से सम्मानित किया। पूर्व सांसद ने कहा कि हाकी हमारे देश का राष्ट्रीय खेल है। इस स्टेडियम से निकलकर हजारों युवाओं का भविष्य संवरा है। वह दिन दूर नहीं जब हाकी इंडिया टीम में करमपुर के ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी रहेंगे। व्यवसायी शिवशंकर सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख सदर घूरा सिंह, कोच इंद्रदेव, मनोज सिंह, चंद्रभूषण सिंह, अनिल सिंह, वीरेंद्र सिंह, गोपाल यादव, कृष्णानंद यादव, दीपक सिंह, नायकडीह के प्रधान प्रतिनिधि विजय प्रताप उर्फ बब्लू सिंह, राजकुमार शर्मा आदि थे। अध्यक्षता पूर्व एमएलसी डा. विजय यादव, संचालन पीजी कालेज के प्राचार्य नागेंद्र पाठक व आभार तेजबहादुर सिंह ने प्रकट किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.