Move to Jagran APP

पुलिस वीरता पदक से सम्मानित होगा शेरपुर का लाल

जागरण संवाददाता गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद तहसील के शहीदी गांव शेरपुर के लाल व सीआर

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 09:45 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 06:10 AM (IST)
पुलिस वीरता पदक से सम्मानित होगा शेरपुर का लाल
पुलिस वीरता पदक से सम्मानित होगा शेरपुर का लाल

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले के मुहम्मदाबाद तहसील के शहीदी गांव शेरपुर के लाल व सीआरपीएफ के उपकमांडेंट शशिकांत राय को पुलिस वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। शशिकांत राय ने 31 जनवरी 2019 को पुलवामा के द्रबगांम में आतंकियों से हुए मुठभेड़ में अदम्य साहस दिखाते हुए जैश-ए मुहम्मद के दो खूखार आतंकी जनपद कमांडर शाहिद अहमद बाबा और उसके साथी अनायत अहमद जरगर को मार गिराया। सुरक्षा बलों का नेतृत्व शशिकांत ही कर रहे थे। भारत सरकार ने श्रीराय को पुलिस वीरता पदक के लिए चयन कर उनके अदम्य साहस, वीरता और शौर्य को सम्मान दिया है।

loksabha election banner

वृजनाथ राय के पुत्र शशिकांत राय अपनी प्राथमिक शिक्षा शेरपुर के निराला विद्या मंदिर से प्राप्त की। वह यूपीएससी- 2018 बैच के अधिकारी हैं। सीआरपीएफ में 2010 में शामिल हुए। इन्होंने नक्सल विरोधी अभियान में भी प्रभावी भूमिका निभाई है। देश के अति विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा भी देश के विभिन्न हिस्सों में सफलता पूर्व किया है। इस समय शशिकांत राय कश्मीर के अति संवदेनशील व आतंकवादग्रस्त जनपद पुलवामा में तैनात हैं। तैनाती के आरंभ में ही लगातार कई आतंक विरोधी अभियान का नेतृत्व बहादुरी के साथ किया। इसमें कई आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शशिकांत को पुलिस वीरता पदक से सम्मानित करने की घोषणा होने के बाद पूरा जनपद अपने गौरवांवित महसूस कर रहा है। उनके परिवार, रिश्तेदार व गांव के लोग अपने लाल की इस उपलब्धि से काफी प्रसन्न हैं। शशिकांत राय फिलहाल अपने ड्यूटी पर तैनात हैं। टेलीफोनिक वार्ता में उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ महानिदेशक डा. एपी महेश्वरी ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से बात कर वीरता पदक के लिए चयनित होने की बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.