Move to Jagran APP

4307 आदिवासियों को मिलेगा पीएम आवास

क गाजीपुर : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत प्रतिदिन शौचालय निर्माण की स्थिति तथा भारत सरकार की तरफ से जिले में मुसहर जाति को देने के लिए प्रधानमंत्री आवास के विशेष पैकेज के संबंध में जिलाधिकारी के. बालाजी ने अपने कैंप कार्यालय पर बैठक ली।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 07:04 PM (IST)
4307 आदिवासियों को मिलेगा पीएम आवास
4307 आदिवासियों को मिलेगा पीएम आवास

जासं, गाजीपुर : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत प्रतिदिन शौचालय निर्माण की स्थिति तथा भारत सरकार की तरफ से जिले में आदिवासी (मुसहर जाति) को देने के लिए प्रधानमंत्री आवास के विशेष पैकेज के संबंध में जिलाधिकारी के. बालाजी ने अपने कैंप कार्यालय पर बैठक ली। उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया जनपद में चिह्नित मुसहर जाति के 4307 परिवारों को भारत सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री आवास दिया जाएगा। उनका स्थलीय निरीक्षण व नाम का मिलान कर करते हुए उसकी प्रमाणित प्रस्तावित सूची उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि मुसहर जाति के वे लोग जिनको मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ प्राप्त हुआ है उसे इस योजना का लाभ नहीं दिया जायेगा। उन्होंने खुले में शौच से मुक्त के संबंध में बताया कि शौचालय निर्माण में जिले के प्राप्त लक्ष्य के नजदीक पहुंच रहे हैं। उन्होंने विकास खंडवार प्रतिदिन शौचालय निर्माण की स्थिति जानी तथा सभी खंड विकास अधिकारी को अपेक्षित रुचि लेते हुए जिस ग्राम पंचायत में शौचायल निर्माण की प्रगति कम है उसे अधिक से अधिक मिस्त्री व मजदूर लगाकर युद्ध स्तर पर 30 नवंबर तक निर्माण कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया, परियोजना निदेशक विजय प्रकाश वर्मा, डीसी मनरेगा, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दुबे व खंड विकास अधिकारी थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.