-देवेंद्र कुमार जायसवाल 'सोनू' जासं, सैदपुर (गाजीपुर) : नगर में पेयजल की समस्या से नागरिकों को अब निजात मिल जाएगी। एक करोड़ 62 लाख रुपये की लागत से नगर के जिन मोहल्लों में पाइप लाइन अब तक नहीं बिछ पाई है वहां बिछाई जाएगी। पाइप लाइन लगने के बाद उन मोहल्लों में पेयजल की समस्या का निराकरण हो जाएगा। संयुक्त सचिव ने नगरीय पेयजल योजना के तहत 1.62 करोड़ रुपये स्वीकृत किया है। लगे हाथ 30 लाख रुपये की प्रथम किस्त जारी भी कर दी है।

एक लाख से कम आबादी वाले नगर पंचायतों में पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए नगरीय पेयजल योजना के तहत पाइप लाइन विस्तार के कार्य को स्वीकृति मिली है। गाजीपुर में सैदपुर नगर पंचायत, हरदोई जनपद के बेनीगंज एवं संत कबीरनगर जनपद के मगहर नगर पंचायत में पाइप लाइन विस्तार का कार्य होगा। सैदपुर में पाइप लाइन विस्तार हेतु एक करोड़ 62 लाख 33 हजार रुपये स्वीकृत हुआ है। प्रथम किस्त के रूप में 30 लाख रुपये आ भी गया है। उत्तर प्रदेश शासन के संयुक्त सचिव राधेकृष्ण का आदेश नगर पंचायत को मिल चुका है। योजना को स्वीकृति मिलने का पता चलने पर अध्यक्ष सरिता सोनकर व सभासदों ने स्वागत किया है। सभासद राजकुमार वर्मा, बृजेश जायसवाल, लोकनाथ निषाद, मोहसिन खां, दिनेश वर्मा, रामदुलार, सभासद प्रतिनिधि सुनील यादव आदि का कहना है कि नगर के वार्ड एक, दो, तीन, चार, पांच, छह, सात, नौ, 14 समेत अन्य वार्डों में पेयजल का संकट है। जौहरगंज में अब तक पाइप लाइन नहीं बिछ सकी है। बूढ़ेनाथ महादेव रोड के कुछ हिस्सों में अभी पाइप लाइन नहीं बिछा है। वार्ड चार समेत अन्य वार्डों के कुछ हिस्सों में पाइपलाइन न बिछा होने से लोगों को पेयजल की किल्लत से जूझना पड़ता है। पाइप लाइन विस्तार हो जाने से घर-घर पेयजल पहुंचने लगेगा। चेयरमैन सरिता सोनकर ने कहा कि शासन ने हमारी नगर पंचायत में पाइप लाइन विस्तार को स्वीकृत प्रदान कर सराहनीय कार्य किया है।

--- प्रक्रिया पूरी कर शुरू करा दिया जाएगा कार्य

: पाइप लाइन विस्तार कार्य को स्वीकृति मिल गई है। ट्रेजरी में पैसा जमा करने एवं टेंडर निकालने की प्रक्रिया पूरी करने के बाद शीघ्र ही पाइप लाइन विस्तार का कार्य शुरू कराया जाएगा। - संतोष मिश्र, अधिशासी अधिकारी, सैदपुर।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस