Move to Jagran APP

गाजीपुर में नेपाल के सिम से मौलवी का फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर किया आपत्तिजनक पोस्ट, गिरफ्तार

नेपाल की सिम से मौलवी का फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में गाजीपुर पुलिस शिकायत मिलने के बाद से ही जांच में जुटी हुई थी।

By Edited By: Published: Thu, 08 Sep 2022 05:57 PM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2022 08:48 AM (IST)
गाजीपुर में नेपाल के सिम से मौलवी का फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर किया आपत्तिजनक पोस्ट, गिरफ्तार
गाजीपुर पुलिस ने आरोपित को नेपाली सिम के साथ पकड़ा है।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। गहमर क्षेत्र के गौसिया मस्जिद बारा के मौलवी रुमान खां की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अश्लील फोटो व वीडियो पोस्ट करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपित दानिश खां ने नेपाल से सिम खरीदकर इसका इस्तेमाल फर्जी आइडी बनाने में किया था। रुमान खां की शिकायत पर एसपी ने गहमर पुलिस को आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के आदेश के साथ ही मामले की जांच साइबर सेल के उपनिरीक्षक वैभव मिश्र को सौंपी। जांच के दौरान टीम के वैभव मिश्र, मुकेश कुमार, शिवप्रकाश ने आरोपित को ढूंढ निकाला।

loksabha election banner

गुरुवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय ने आरोपित को बारा से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के कब्जे से फर्जी अकाउंट तैयार करने में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद किया गया जिसमें मौलवी का फर्जी फेसबुक अकाउंट होना पाया गया। इसमें कई आपत्तिजनक पोस्ट भी मोबाइल में मिले हैं। उसने अपना नाम मोहम्मद दानिश खां पुत्र इफ्तेखार खां निवासी मोहल्ला मस्तान बाग बारा बताया। उसने पुलिस को बताया कि वह बारा और बहराइच के साथियों के साथ नेपाल घूमने गया था। वहां एक सिम लेकर नेपाल में ही मौलवी रुमान खां के नाम फर्जी फेसबुक आइडी बनायी थी, लेकिन इंटरनेशनल सिम न होने के कारण भारत आने पर वह बंद हो गया।

इसके बाद उसने अपने मोबाइल नंबर से नेट कनेक्ट कर अश्लील फोटो व वीडियो मौलवी की फेसबुक आइडी के माध्यम से अपलोड कर शेयर करता था। प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त को आइटी एक्ट के तहत कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया गया। इस मामले में पुलिस ने बताया कि नेपाल से सिम की जांच की जा रही है, क्षेत्र में इसके अतिरिक्‍त भी अगर ऐसे मामले सामने आए तो जांच का दायरा और भी आगे बढ़ाया जाएगा। इस लिहाज से यह गिरफ्तारी पुलिस के लिए महत्‍वपूर्ण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.